July 2, 2024

(दिल्ली की फेमस वेज बिरयानी, वेज सोया चाप,जिम डाइट)

श्याम वेज बिरयानी

बिरयानी खाने के शौकीन हमेशा नई जगहों पर नॉन वेज बिरयानी से लेकर वेज बिरयानी आदि का लुत्फ उठाने की तलाश में रहते हैं। क्योंकि भारत के हर राज्य और शहर में बिरयानी अलग तरह से बनाई और खाई है और उसके नाम भी अलग होते हैं, लेकिन अगर आप जयपुर के विधाधर नगर(नेशनल हैंडलूम के पास) इलाके में रहते हैं तो आपको वेज बिरयानी खाने के लिए विधाधर नगर में श्याम वेज पनीर बिरयानी को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।

अगर आप भी जयपुर में विधाधर नगर एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो आज हम आपको विधाधर नगर में मौजूद ऐसी वेज बिरयानी की दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप किफायती दामों पर स्वादिष्ट और मसालेदार वेज बिरयानी का लुत्फ उठा सकते हैं।

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात राजधानी जयपुर स्थित “श्याम वेज पनीर बिरयानी” के संचालक अखंड कुमार पर बिल्कुल सटीक बैठती है. जिन्होंने आज से करीब 8 साल पहले जयपुर के विधाधर नगर(नेशनल हैंडलूम के पास) में एक छोटी सी स्टॉल लगाकर अपने काम की शुरुआत की और आज अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले अद्भुत स्वाद और उपभोक्ता सेवा के कारण गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बनाई ।

श्याम वेज पनीर बिरयानी की बिरयानी पूरे विधाधर नगर और आस पास के इलाके में मशहूर है, जहां दूर-दूर से लोग वेज बिरयानी का लुत्फ उठाने आते हैं। अगर हम वेज बिरयानी के स्वाद की बात करें तो खाने में राजेश जी की बिरयानी बहुत ही मसालेदार और चटपटी होती है, जिसे पुदीना खट्टी मीठी खट्टी चटनी के साथ सर्व किया जाता है। एक बार आप भी यहां बिरयानी जरूर खाने आएं यकीनन आपको बिरयानी बहुत पसंद आएगी।

बता दें कि वेज बिरयानी के साथ आपको, पनीर, सलाद, प्याज और चटनी और यहाँ की खास ग्रवी भी मिलती है। आपके पास दो ऑप्शन भी है कि आप घर भी लेकर जा सकते हैं या फिर वहीं बैठकर खा भी सकते हैं।