July 2, 2024

जब भी हम दक्षिण भारतीय व्यंजनों के बारे में सोचते हैं, तो डोसा हमारे दिमाग में आने वाली पहली चीजों में से एक है। स्वादिष्ट होने के साथ-साथ यह पौष्टिक भी होता है। जहां हम में से कुछ लोग सादा मसाला डोसा पसंद करते हैं, वहीं अन्य फिलिंग के मामले में अधिक विकल्प तलाशना पसंद करते हैं। जयपुर वैसी ही खानपान को लेकर बहुत लोकप्रिय है। अगर आप जयपुर में कही डोसा खाने के शानदार विकल्प ढूंढ रहे हैं तो हमारे इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

तो चलिए जानते हैं जयपुर में बेहतरीन जायके के लिए “मशहूर “ Jaishika South Indian के रेस्टोरेंट के बारे में…

आज हम आपको जयपुर के उस फेमस साऊथ इंडियन फ़ूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं।यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है।काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात निवारू रोड, जयपुर स्थित Jaishika South Indian के संचालक धर्मेंद्र सिंह पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “निवारू रोड जयपुर” की शान बने हुए है… जयपुर में सबसे लोकप्रिय “Jaishika South Indian” जिन्होंने करीब 6 महीने  पहले रेस्टोरेंट लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज फूड में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, Jaishika South Indian ” जयपुर में सबसे बढ़िया और तरह-तरह के डोसा और अलग टेस्ट के लिए जानी जाना जाता है.लोग तारीफ करते नहीं थकते। जो अपने आप में निवारू रोड जयपुर की एक बड़ी साख़ है।

Jaishika में यूं तो आपको 25 तरह से डोसा मिलते हैं, लेकिन यहां का सबसे फेमस जैसीका जम्बो डोसा की फैन फॉलोइंग अलग ही है. युवाओं से लेकर बुजुगों और बच्चों में इसे खाने की होड़ रहती है. फ्रेंड्स इसे खाने के लिए एक दूसरे को चैलेंज देते हैं। रेस्टोरेंट के संचालक धर्मेंद्र बताते हैं कि Jaishika जम्बो डोसा 3 फ़ीट का होता है. इतना बड़ा डोसा पूरे निवारू रोड में नहींीं मिलेगा और इसकी कीमत भी मात्र 100 रुपए हैं। इसके अलावा यहां का पिज़्ज़ा डोसा, पनीर डोसा,मसाला इडली भी काफी फेमस है।इसके अलावा आप यहां पर इटालियन फूड्स और चाइनीस फूड का भी आनंद ले सकते हैं।

धर्मेंद्र बताते हैं कि Jaishika South Indian QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के 5 मिनट के अंदर ही टेबल पर डोसा की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा. यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.

अगर आप यहां के व्यंजनों का स्वाद घर बैठे पी लेना चाहते हैं उसकी सुविधा भी ऑनलाइन जोमैटो के माध्यम से उपलब्ध है। साथ साथ Jaishika South Indian शादी पार्टी में सर्वश्रेष्ठ केटरिंग सुविधा भी आपको कम बजट में उपलब्ध कराते हैं।

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है।रोमांटिक डेट या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती,बर्थडे पार्टी,(Birthday party) कीट्टी पार्टी(kitty party) के लिए “Jaishika South Indian” सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “Jaishika South Indian” जैसा कोई नहीं है.

Contact for outdoor southindian catering. We serve authentic varieties of Dosa’s like cone dosa , Masala Dosa, ghee masala dosa, sambhar vada,Uttapam And manymore

Shree Ram Market, 5/6, Niwaru Rd, opposite Punsumi farm house, Ashok Nagar, Jhotwara, Jaipur, Rajasthan 302012

Mob. 9509941572