June 28, 2024
  • It Is One Of The Most Popular Veg Thali In Agra Serving Highly Flavoured Food And At A Reasonable Price

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

वेज लवर्स के सामने जब स्वादिष्ट कढ़ी चावल, , दाल चावल, राजमा चावल, वेज बिरयानी जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है। अगर आप आगरा में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है, क्योंकि यहां वेज फूड्स के लिए ऐसी जगह फेमस हैं जहां आप वेज खाने के स्वाद का मजा उठा सकते हैं । लेकिन अगर आपको जानकारी ना हो तो हो सकता है कि आप टेस्टी वेज डिशेज़ का मजा नहीं उठा पा रहे हों।

यदि ऐसा है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किये देते हैं ।आइये आप को बताते हैं आगरा का वो मशहूर वेज थाली पॉइंट जो काफी कम समय में अपने वेज फूड आइटम्स के लिए काफी फेमस हों गया है।

Kapoors Kitchen

संजय पैलेस में कपूर किचन के राजमा चावल नाम से काफी प्रसिद्ध स्टॉल है. इस स्टॉल के संचालक अंनत कपूर ने बताया कि वे 2 सालों से अपनी राजमा चावल की स्टॉल लगा रहे हैं. इनकी स्टॉल पर आपको राजमा चावल और कढ़ी चावल भी मिल जाएंगे. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने खाने की कीमत इतनी कम इसलिए रखी है, ताकि कोई भी आकर खाना खा सके और उसकी जेब पर फर्क ना पड़े.

आपको बता दें कि आपको सभी खाना फ़्रेश और हाइजीन के साथ मिलेगा. संचालक अंनत कपूर ने बताया कि अपने राजमा चावल काफी सिंपल तरीके से बनाते हैं जिससे ग्राहकों को घर वाला टेस्ट मिले. और ये अपने खाने के अंदर ज़्यादा मसालों का यूज नहीं करते. वहीं अपने सभी मसाले अपने हाथों से तैयार करते हैं और फिर अपने खाने में यूज़ करते हैं .

राजमा चावल का ये स्टॉल सुबह 11 बजे से लेकर रात 9 बजे तक लगती है.