July 4, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है। हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं। लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

बिरयानी खाने के शौकीन हमेशा नई जगहों पर नॉन वेज बिरयानी से लेकर वेज बिरयानी आदि का लुत्फ उठाने की तलाश में रहते हैं। क्योंकि भारत के हर राज्य और शहर में बिरयानी अलग तरह से बनाई और खाई है और उसके नाम भी अलग होते हैं, लेकिन अगर आप जयपुर के झोटवाड़ा  इलाके में रहते हैं तो आपको हैदराबाद की मशहूर चिकन बिरयानी खाने के लिए झोटवाड़ा में जावेद भाई चिकन बिरयानी वाले की शॉप को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।

अगर आप भी जयपुर में झोटवाड़ा एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो आज हम आपको जयपुर के उदय नगर , झोटवाड़ा के पास में मौजूद ऐसी मशहूर चिकन बिरयानी की दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप किफायती दामों पर स्वादिष्ट और मसालेदार चिकन बिरयानी का लुत्फ उठा सकते हैं।

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। यह बात राजधानी जयपुर स्थित जावेद भाई चिकन बिरयानी वाले के संचालक “जावेद भाई और उनके भाई मोहम्मद गोल्डन पर बिल्कुल सटीक बैठती है.

जिन्होंने आज से करीब 10 साल पहले जयपुर के उदय नगर, झोटवाड़ा में एक छोटी सी स्टाल लगाकर अपने काम की शुरुआत की और आज अपनी बिरयानी में बढ़िया मसाले अद्भुत स्वाद और उपभोक्ता सेवा के कारण गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बनाई ।

जावेद भाई बिरयानी वाले की चिकन बिरयानी पूरे झोटवाड़ा, खातीपुरा और आस पास के इलाके में मशहूर है, जहां दूर-दूर से लोग चिकन बिरयानी का लुत्फ उठाने आते हैं। अगर हम चिकन बिरयानी के स्वाद की बात करें तो खाने में जावेद भाई जी की चिकन बिरयानी बहुत ही मसालेदार और चटपटी होती है, जिसे पुदीना खट्टी मीठी खट्टी चटनी के साथ सर्व किया जाता है। एक बार आप भी यहां बिरयानी जरूर खाने आएं यकीनन आपको बिरयानी बहुत पसंद आएगी।

199, 200 Feet Bypass Rd, Laxmi Nagar III, Jagannath Puri, Gopi Nagar, Jhotwara, Jaipur, Rajasthan 302012

8503836068, 9801508260