September 21, 2024

जयपुर:(कमल शर्मा)

गणगौर पूजा सिंजारा…. गणगौर पूजा की कई रस्में होती हैं जिनमें से एक है सिंजारा। सिंजारा चैत्र शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जाता है और ये तिथि इस साल 10 अप्रैल को पड़ी है।

इस मौके पर अंबाबाड़ी विद्याधर नगर स्थित जे.के.जे ज्वैलर्स के ओनर अनिल मौसुण ने गणगौर सिंजारा के पावन पर्व पर मातृशक्ति के लिए मेहंदी का आयोजन किया।

सभी महिलाओं ने अपने हाथों में मेहंदी लगवाई और बड़े हर्षोल्लास के साथ सिंजारा मनाया। हर वर्ष की भांति मातृशक्ति में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मेहंदी लगाते हुए सिंजारा के गीत गाए अखंड सुहाग की कामना की।

इस अवसर पर जेकेजे ज्वैलर्स ने महिलाओं के लिए विभिन्न स्टॉल लगवाई सभी महिलाओं ने उसका लुफ्त उठाया।

कार्यक्रम में जानी-मानी समाज सेविका एवं कत्थक/ लोक नृत्यांगना डॉ. श्वेता शर्मा मौजूद रही साथ ही मेहंदी भी लगवाई साथ ही इस सोच के लिए जेकेजे ज्वैलर्स परिवार का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर टैरो कार्ड रीडर और न्यूमैरोलॉजिस्ट श्रीलता पारीक ने सभी महिलाओं की समस्याओं का समाधान कर उनको रेमेडी बताई । जेकेजे ज्वैलर्स की CRM श्यामलता शर्मा ने महिलाओं व जयपुर राइट्स के लिए स्वर्ण समृद्धि योजना के बारे में जानकारी देते हुए कई नई स्कीमों के साथ महिलाओं को जोड़ा इस अवसर पर सभी महिलाओं ने अपने अनुभव साझा किये।

श्वेता शर्मा, श्यामलता शर्मा ने सभी आई हुई महिलाओं के साथ गणगौर एवं सिंजारा के पर्व को धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में ममता पारीक सीमा शर्मा रिद्धिमा कंवर किरण कंवर प्रियंका शर्मा कुसुम कंवर व अनेकों महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।