September 21, 2024

जयपुर:(जे.पी शर्मा) काव्यस्थली साहित्यिक मंच पर सौम्य व्यक्तित्व की धनी मृदुभाषी अमृत बिसारिया के संचालन में किया काव्यगोष्ठी किया आयोजन बिसारिया ने सर्व प्रथम मंच संस्थापिका और संचालिका डॉ सुनीता शर्मा व एडमिन एवं सरंक्षक जे पी शर्मा दोनों की कर्मठता और साहित्य के प्रति निष्ठा एवं पटल के लिए किए अथक प्रयासों की सराहना की और कहा कि मंच ने अपने नित नए कार्यक्रम और संयमित सधे हुए कदमों से साहित्य जगत के बुलंद सितारे के समान अपनी पहचान बना ली है ।

मृदुभाषी अमृत बिसारिया ने बड़े उत्साह से आगंतुक कवि कवयित्रियों का स्वागत किया एवं काव्यस्थली साहित्यिक मंच की गरिमा व प्रतिष्ठा को यथावत रखते हुए मंच का संचालन बहुत खूबसूरती से किया। बिसारिया ने कार्यक्रम के अंतर्गत मुक्तक, शेरो शायरी और अपनी रचनाएं सुनाकर श्रोताओं को आरंभ से अंत तक बांधकर रखा।आमंत्रित साहित्यकारों ने बिना किसी साज़ के लय एवं स्वरबद्ध होली व अन्य विषयों पर सुमधुर गीत सुना कर अपनी सशक्त लेखनी और मधुर स्वरों का परिचय दिया।

अर्जुन गुप्ता ‘गुंजन’ ने सस्वर गीत- ‘कर दो कृपा मां भारती ‘ व ‘मंगल मय हो जीवन सबका’, में देश भक्ति व विश्व बंधुत्व की भावना को उजागर किया वहीं होली पर्व पर आधारित रचना ‘ ‘बहारें लेकर आई है रंग का त्योहार होली में’ व ‘ मां अम्बिके पधारों ‘ सुनाकर श्रोताओं की वाहवाही बटोरी। नम्रता शर्मा ने अति उत्साह पूर्वक अपनी सशक्त लेखनी का परिचय देते हुए ने सरस्वती वंदना ‘शारदे मां हमें बोध हो ज्ञान का’ व होली पर आधारित धनाक्षरी में सस्वर आनंदित होकर बड़े भावपूर्ण तरीके से गीत सुनाया एवं गीतिका ‘चलो हम साथ मिलकर अब पुराना वक्त ले आएं’ सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया दोनों रचनाकारों काव्य स्थली साहित्यिक मंच पर उन्हें आमंत्रित करने के लिए संस्थापिका डॉ सुनीता शर्मा , संरक्षक जे पी शर्मा एवं समस्त पदाधिकारियों का सहृदय आभार व्यक्त किया तथा समस्त श्रोताओं को उत्साह वर्धन करने के लिए साधुवाद दिया दोनों साहित्यकारों ने उत्कृष्ट प्रस्तुतियां देकर पटल को सुशोभित किया।

काव्यस्थली साहित्यिक मंच पर तीनों सितारों ने अपनी शानदार प्रस्तुति देकर मंच को गौरवान्वित किया नियत समयावधि कम पड़ गई और श्रोताओं में भी उन दिग्गज रचनाकारों को सुनने का भारी उत्साह देखा गया । काव्यस्थलीकाव्यसेतुलाइव काव्यगोष्ठी की काव्य विभूतियों को विश्व सनातन_ संघ द्वारा अमृत बिसारिया को “श्रेष्ठ मंच संचालक श्री” एव नम्रता शर्मा व अर्जुन गुप्ता ‘गुंजन’ को काव्यस्थली काव्य रत्न सम्मान से विभूषित करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामाना की।