September 20, 2024

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट से यौन उत्पीड़न के आरोप में सजा काट रहे आसाराम को झटका लगा है। राजस्थान हाईकोर्ट में बुधवार को महाराष्ट्र पुलिस कमिश्नर की ओर से रिपोर्ट पेश की गई। जस्टिस दिनेश मेहता व जस्टिस विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ में आसाराम के उपचार के लिए दायर याचिका पर सुनवाई हुई।

पिछली सुनवाई के दौरान #आसाराम ने पुलिस कस्टडी में माधवबाग मल्टीडिसिप्लिनरी कार्डियाक केयर क्लीनिक खोपोली महाराष्ट्र में उपचार की प्रार्थना की थी। इस पर महाराष्ट्र पुलिस व जोधपुर पुलिस कमिश्नर से सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट मांगी गई थी। महाराष्ट्र पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए महाराष्ट्र में #उपचार की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

महाराष्ट्र पुलिस की रिपोर्ट को बुधवार को सुनवाई के दौरान अतिरिक्त महाधिवक्ता अनिल जोशी ने कोर्ट में पेश किया। इस पर कोर्ट ने रिपोर्ट को देखते हुए आसाराम के महाराष्ट्र में उपचार करवाने की प्रार्थना को खारिज कर दिया।

इस दौरान आसाराम के अधिवक्ताओं की ओर से कहा गया कि आसाराम आयुर्वेदिक पद्धति से उपचार करवाना चाहते हैं। कोर्ट ने इस पर जोधपुर के आयुर्वेदिक अस्पताल करवड़ में उपचार कराने पर विचार करने के साथ ही वहा से तत्काल रिपोर्ट मंगवाई है। ऐसे में अब रिपोर्ट आने पर हाईकोर्ट में याचिका पर आगे सुनवाई होगी, लेकिन आसाराम की महाराष्ट्र जाने की उम्मीद पर फिलहाल पानी फिर गया है।

#Tehelka. #News