September 21, 2024

राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी अपने मिशन 25 को पूरा करने में पूरी तरह से लगी हुई है और ऐसे में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट परत्रिकोणीय मुकाबला होने से थोड़ी परेशानी होने की बात सामने आ रही है। इस परेशानी को कम करने के लिए सीएम भजनलाल शर्मा ने कवायद शुरू कर दी है और इसके लिए सीएम शर्मा ने खुद मोर्चा संभाला है। पिछले कुछ दिनों से बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के संकेत दिए है जो बीजेपी के लिए परेशानी बन सकता है। इस इलाके में भाटी (Ravindra Singh Bhati) की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है और अगर वह चुनाव लड़ते हैं तो इसका ज्यादा नुकसान बीजेपी को होगा।

मुलाकात में रखी अपनी बात

भजनलाल शर्मा और रविंद्र सिंह भाटी के बीच मुलाकात हुई है और इस वजह से कुछ हल निकले की बात सामने आ रही है। (Jaisalmer Lok Sabha Seat) बीजेपी ने बाड़मेर जैसलमेर सीट से कैलाश चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है लेकिन भाटी के चुनाव लड़ने के बाद बीजेपी को नुकसान हुआ है। भाटी की चुनौती कैलाश चौधरी के लिए परेशानी बन सकती है। अगर भाटी का सपोर्ट नहीं मिला तो कैलाश चौधरी का जीतना यहां मुश्किल होगा।

भाटी को बीजेपी में शामिल करने का ऑफर

दोनों नेताओं में लंबी बात हुई है और भाटी को बीजेपी में शामिल करने का ऑफर दिया है। लेकिन कुछ ऐसी शर्तें रखी है जिसे लेकर बीजेपी के अंदर वार्ता हो रही है। मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद भाटी ने कहा लोगों से बात करके आगे का निर्णय करेंगे।

जनता और कार्यकर्ताओं की बात पर लेंगे फैसला

मुख्यमंत्री ने कहा पार्टी को युवा कार्यकर्ता की आवश्यकता है और अगर पार्टी से जुड़ते हैं तो उसका संदेश अच्छा जाएगा।
भाटी सारे फैसले जनता और कार्यकर्ताओं पर छोड़ते हैं। लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला भी जनता और कार्यकर्ताओं पर छोड़ा है। इसके बाद उन्हें अपार जनसमर्थन मिल रहा है और इसी वजह से बीजेपी की परेशानी बढ़ी है।

#Meeting between #CM #Bhajanlal and #MLA #Ravindra #Singh #Bhati, conversation lasted for an hour, #Bhati said – I will take the decision after talking to Janata Janardan