September 21, 2024

कोटपूतली(मनोज पंडित)

जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री लालचन्द कटारिया व पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव के कांग्रेस छोडकऱ भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद राजनैतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। दरअसल वर्ष 2008 से ही कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मंत्री यादव कांग्रेस का चेहरा थे। जिनके पार्टी छोड़ जाने के बाद कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव की भी नये सिरे से तैयारी करनी होगी। जिससे कांग्रेस की राजनीति में हलचल तेज है एवं राजनैतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहे है।

कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में यादव ने ही पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस टिकिट पर लड़ा था। जिसके कारण यह क्षेत्र अब कांग्रेस पार्टी की दृष्टि से नेतृत्वहीन व क्षेत्रवासियों के लिए विपक्षहीन बन गया है। इस खाली जगह को भरने के लिए भी कांग्रेस नेताओं में कशमकश का दौर जारी है। दौसा लोकसभा क्षेत्र में आने के दौरान कोटपूतली विधानसभा पायलट परिवार का गढ़ रही है। साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के गुर्जर नेता पायलट से जुड़े भी रहे है।

इसी क्रम में बुधवार को भी पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने राजधानी जयपुर पहुंचकर मुलाकात की। साथ ही उनसे संगठनात्मक गतिविधियों को लेकर चर्चा भी की। कांग्रेस सरकार में पूर्व विधायक व संसदीय सचिव रहे रामस्वरुप कसाना सचिन पायलेट से मिलने पहुंचे।

जहाँ उन्होंने पायलट से संगठनात्मक स्थिति व कोटपूतली में कांग्रेस पार्टी की परिस्थिति पर चर्चा की। इसी प्रकार पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सांवत गुर्जर , पूर्व विधायक रामचन्द्र रावत, कांग्रेस नेता छीत्तर रावत, मालीराम कम्पाउन्डर, जिला पार्षद मंजू रावत आदि ने भी पायलट से मुलाकात की।

बताया जा रहा है कि आगामी दिनों में पायलट कोटपूतली का दौरा भी कर सकते है।