September 21, 2024
  • खातीपुरा रोड पर बने डिवाइडर, कॉलोनियों में लगें नियमन शिविर… ड्रेनेज-सीवरेज सुधरे

जयपुर राजस्थान पत्रिका के स्पीक आउट कार्यक्रम के तहत रविवार को खातीपुरा रोड स्थित जॉय होटल मे लोगों ने अपनी समस्याओं को बताया। खातीपुरा रोड पर अनियंत्रित ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए डिवाइडर की मांग लोगों ने की। इसके अलावा बौड़ खातीपुरा में शेष रही कॉलोनियों के नियमन शिविर लगाने की मांग की। लोगों ने कहा कि क्षेत्र में कई कॉलोनियां ऐसी है, जिनका नियमन नहीं हुआ है, वहां जेडीए सहक बना देता है और अनुमोदित कॉलोनियों में सड़क नहीं बना रहा है।

इसके अलावा लोगों ने कहा कि विद्याधर नगर में तो विधायक कार्यालय खुला हुआ है। एक कार्यालय झोटवाड़ा में खोला जाना चाहिए। इससे लोगों को चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। बैठक में अरविंद कौशिक, संदीप सिंह, कल्याण सिंह नाथावत, एसारन जोशी, कैप्टन बाबू सिंह, राकेश गुर्जर और आशु सिंह ने समस्याओं को कार्यक्रम में उठाया।

ये मुद्दे भी उठे

■ ■ खेल मैदान का विकास किया जाए। ■ जसवंत नगर में पानी की आपूर्ति ठीक नहीं है। खातीपुरा टंकी से लाइन को जोड़ा जाए।

वार्ड 38 पार्षद बोले हेमेंद्र शर्मा

■ कॉलोनियों में अतिक्रमण हटाने के लिए विकास समितियां आगे आएं। वे लिखकर दें

■ झोटवाड़ा और खातीपुरा में घनी आबादी है, लेकिन यहां सेटेलाइट अस्पताल नहीं है। मुर्गी फॉर्म की जमीन खाली पड़ी है। उसका उपयोग किया जाए। विकास के क्षेत्रे पर ध्यान दिया जाए।

बाजार में मूलभूत सुविधाएं न होने से लोग परेशान हैं।

मोक्षधाम में पानी, बिजली की दिक्कत होती है। बाजार की दुकानें अनुमोदित नहीं हैं। निगम यूडी टैक्स मांगता है। –भवानी सिंह राठौड़, अध्यक्ष, खातीपुरा व्यापार मंडल