September 22, 2024

पावटा:(अजय शर्मा)

  • अलवर बानसूर के तुराणा निवासी ट्रक ड्राइवर प्रहलाद गुर्जर की मौत की घटना

आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर चिड़ियाघर में अलवर के बानसूर के रहने वाले एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। युवक ट्रक ड्राइवर था और माल लेकर आंध्र प्रदेश गया था। चिड़ियाघर के अधिकारियों ने बताया कि युवक शेरों के बाड़े में कूद गया था। इस दौरान शेर के हमले से युवक की जान चली गई। जबकि मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।उन्होंने कहा कि युवक की मौत पर सवाल उठ रहे हैं। असल मामला छुपाने के लिए चिड़ियाघर के कर्मचारी व अधिकारी कहानी बना रहे हैं।

बानसूर के गांव तुराणा निवासी ट्रक ड्राइवर आंध्र प्रदेश ट्रक लेकर गया था जहां तिरुपति के चिड़ियाघर के शेर के बाडे में कूद गया जहां शेर के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया इस घटना को तिरुपति के चिड़ियाघर एवं प्रशासन द्वारा परिजनों को अवगत कराया गया है ।

जबकि दो परिजन तिरुपति पहुंचकर शव को देखकर कहा शेर से मुठभेड़ कहीं नजर नहीं आई परिजनों ने हत्या का संदेश बताया है परिजनों का यह भी कहना है आंध्र प्रदेश के तिरुपति में इतनी दूर गाड़ी को ले जाकर कोई आदमी शेर के बाड़े में क्यों कूदेगा मृतक ट्रक ड्राइवर प्रहलाद गुर्जर के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

नयाबास सरपंच प्रतिनिधि एवं मृतक के चाचा पीसी रावत ने बताया कि जिस प्रकार से शव को देखा तो कहीं भी शेर के द्वारा हमला करने के निशान ही नहीं दिख रहे है अगर शेर के जबड़े में कोई व्यक्ति आता है तो उसके दो टूक कर देता है बाकी शव पर कहीं भी ऐसा घाव नजर नहीं आए है जिस प्रकार शेर से मुठभेड़ हुई हो।वही हत्या की आशंका परिजन जता रहे हैं और राज्य सरकार से भी जांच करने की गुहार लगा रहे हैं।

परिजनों का कहना है इस मामले की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच की जाए।