September 22, 2024

जयपुर: खनन कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को छापा मारा। ईडी की टीम बुधवार सुबह कारोबारी मेघराज के राजस्थान और दिल्ली समेत अन्य राज्यों में स्थित ठिकानों पर एक साथ पहुंची।

इसको लेकर खातीपुरा व्यापार मंडल की ओर से अध्यक्ष भवानी सिंह राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी के मामले तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने पीएम मोदी और गृहमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि मेघराज सिंह जयपुर के प्रतिष्ठित व्यवसायी हैं। उनके ठिकानों पर की जा रही ईडी की छापेमारी अनुचित है और सर्व समाज के लिए पीड़ादायी है। राठौड़ ने अपने पत्र में इस कार्रवाई को तुरंत रोकने का आग्रह किया है और साथ उन्होंने यह भी कहा है कि इस तरह की कार्रवाई से भारतीय जनता पार्टी का परंपरागत वोट बैंक प्रभावित होगा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खनन क्षेत्र में कथित अनियमितताओं से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की जा रही है।