September 22, 2024

जयपुर:(जे.पी शर्मा) अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में सर्व हिंदू समाज की ओर से हसनपुरा के तलाई वाले वीर हनुमान जी का मंदिर में वसंत पंचमी की पूर्व संध्या पर मंगलवार शाम को सर्व समाज महोत्सव का विशाल आयोजन किया गया। समरसता , सौहार्द और आपसी एकता का संदेश देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में हर समाज के लोगों की भागीदारी रही। गलता पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशाचार्य महाराज और संत अमरनाथ महाराज के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा थे। उन्होंने राम दरबार के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का श्री गणेश किया।

स्थानीय लोगों ने गोपाल शर्मा का माल्यार्पण और साफा पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया।

इस मौके पर गोपाल शर्मा ने कहा कि आज भगवान श्री राम की कृपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में बहुत तेज गति से बढ़ रहा है। भगवान राम की कृपा से जहां देश में सुख,शांति का वातावरण है वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तिगत प्रयासों से कतर में फांसी की सजा प्राप्त नौ सैनिकों की सकुशल रिहाई संभव हो सकी। गलता पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशाचार्य महाराज, विधायक गोपाल शर्मा ने विभिन्न समाजों के 75 लोगों को समाज गौरव सम्मान प्रदान किया। हसनपुरा इलाके के सभी मंदिरों के पुजारियों का भी सम्मान किया गया।

भक्तिमय माहौल में संत अमरनाथ महाराज ने सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करवाया। भजन गायक और संगीतकार चेतन काला, महेन्द्र राणा,रुप सिंह, दिनेश सैनी, ओम प्रकाश सैनी, भूपेंद्र, नरेंद्र ने भजनों की स्वर लहरियां बिखेरी। भगवान श्री राम के गगनभेदी जयकारों के बीच आसमान में फहरती भगवा ध्वज के तले वर मुद्रा में वीर बजरंगी की आदमकद विशाल प्रतिमा, अयोध्या के राम लला, राम दरबार की मनोरम छवि जहां श्रद्धा और भक्ति की हिलोरे पैदा कर रही थीं वहीं लोक देवता भगवान वीर तेजाजी, भगवान देवनारायण जी, भगवान बाबा रामदेव जी, और भगवान गोगाजी की झांकी समरसता का संदेश दे रही थी। मुख्य मंच पर डॉ बी आर अंबेडकर , महात्मा ज्योतिबा फुले, सावित्रीबाई फुले, राजा राममोहन राय, महाराजा सूरजमल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जैसे महापुरुषों के चित्र आयोजन को गरिमा प्रदान कर रहे थे। धर्म और समाज की विभूतियों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आदमकद चित्र उनकी प्रत्यक्ष अनुभूति करवा रहा था।

कार्यकम के प्रति लोगों के उत्साह का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि स्थानीय लोगों ने अपने अपने घर पर भगवा ध्वज फहराए। कार्यक्रम में सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के सभी मंडल अध्यक्ष और उनकी कार्यकारिणी, भाजपा शांतिनगर मंडल वार्ड 40 की कार्यकारिणी सदस्य शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन प्रीति सक्सेना ने किया।