October 5, 2024
IMG-20240102-WA0028

लखनऊ भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं।क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है। इसलिए हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जो अपने स्वाद के कारण सिर्फ लखनऊ में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

आपका शहर लखनऊ के जायके की बात ही निराली है। अगर आपने यहां की मशहूर चेतराम के चूर चूर नान, और ख़ास छोले बटुरे का लुत्फ न उठाया तो यकीन मानिए कि आपकी यात्रा अधूरी है।

जब कुछ चटपटा खाने का मन होता है तो दिमाग में बस, दिल्ली के स्पेशल छोले पनीर भटूरे की ही पिक्चर बनती है. अगर आप दिल्ली के स्पेशल चटपटे फूड खाने के शौंकीन है. और कहीं ना कहीं आप का मन दिल्ली के मशहूर पिंडी छोले पनीर भटूरे, स्पेशल पालक पनीर पुलाव (चावल) का कर रहा है तो सोचना कैसा चले आईए “CHETRAM PINDI CHOLE PANEER BHATURE” पर

जी हाँ अब दिल्ली के बेहतरीन कारीगरों के द्धारा दिल्ली के शुद्ध एवं चटपटे मसालों से निर्मित मशहूर पिंडी स्पेशल छोले पनीर भटूरे, चूर चूर नान, छोले कुल्चे, स्पेशल पालक पनीर पुलाव का मजा अब दिल्ली से सीधा आपके शहर लखनऊ में

जहां दिल्ली के शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई खाने का अपना अलग ही मजा है। जिनके खाने की खुशबू से ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है यहां मिलने वाले फ़ूड जैसे पिंडी स्पेशल पनीर छोले भटूरे,चूर-चूर नान थाली,और दिल्ली के खास अमृतसरी छोले कुलचे और ख़ास मक्के की रोटी सरसों का सांग, गुलाब जामुन और भी काफी तरिके के फ़ूड आपको खाने को मिलेंगे।

वही चेतराम जी के यहाँ आपको शाही पनीर, दाल मखनी, कढ़ी-चावल, छोला-चावल, पालक-पनीर मिस्सी रोटी, के साथ-साथ चटपटे बूंदी रायते का ऑप्शन भी मिल जाता हैं।

छोले भटूरे खास तरह का पंजाबी खाना है जो कि खास रावलपिंडी स्टाइल में बनता है। सफेद छोलों को बनाते समय खूब पका कर और मसाले डाल कर काला कर दिया जाता है। कुछ जगह इनमें चटपटे सूखे आलू भी डाले जाते हैं। फूले हुए गरम भटूरे तेल या घी में तल कर बनाये जाते हैं तथा नरम और कुरकुरे होते हैं.कुछ जगह इनमें पनीर भी भरा जाता है। साथ में मिर्ची और प्याज इसके स्वाद को डबल कर देती है।मसालेदार छोले के साथ-साथ गर्म भठूरे का मिश्रण उत्तर भारतीयों पसंदीदा भोजन है। छोले भटूरे ने दुनिया भर में अपनी जगह और लोकप्रियता अर्जित की है।

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। यह बात “लखनऊ” स्थित “चेतराम पिंडी स्पेशल छोले भटूरे वाले के संचालक चेतन अग्रवाल पर बिल्कुल सटीक बैठती है। जो आज लखनऊ की शान बने हुए है…

रेस्टोरेंट के संचालक चेतन अग्रवाल अपने खाने को प्यार करते हैं और मेहमाननवाजी के लिए खुद को हमेशा तैयार रखते हैं यही कारण है की आज “चेतराम के पिंडी स्पेशल छोले भटूरे” लखनऊ में अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदबुध स्वाद के लिए काफी कम समय मशहूर(FOMOUS) हो गए।

यह रेटोरेंट सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जाना जाता है। खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते। यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं। यह रेस्टोरेंट इतना मशहूर है कि यहां हर लोगों की भिड़ लगी रहती है।

इनका अपने काम के प्रति लगाव और बेहतर स्वाद के कारण आज लखनऊ में अपनी दो जगह पहचान बना चुके है। जो कोई एक बार इनके यहाँ का फूड चख लेता है तो वो इनके स्वाद का मुरीद हो जाता है, ।

शाम के टाइम यह जगए अपनी पूरी रंगत में आ जाती है और यहां फूड खाने वालों की काफी भीड़ नजर आती है। यहां आप अपने पूरे परिवार एवं अपने दोस्तों के साथ आकर यहां के परोसे जाने वाले हर किस्म के लजीज डिश का मजा ले सकते हैं।

#DelhiStyle #CholeBhature & #Chur #Chur Naan#InLucknow

#मशहूरचूर-चूरनान #लखनऊ#में#मशहूरछोलेभटूरे

1st shop: Gurudwara Rd, near Naka Kotwali, Vijay Nagar, Naka Hindola, Lucknow, Uttar Pradesh 226004

2 nd: Police Station, Quila Rd, near Power House Chauraha, opposite Ashiyana, Sector K, Ashiyana, Lucknow, Uttar Pradesh 226012

Mob: +91 84002 22288