September 22, 2024

राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है। प्रदेश के कई प्रमुख शहरों का तापमान स्थिर रहा। वहीं पहाड़ों की रानी माउंट आबू में बुधवार को लगातार तीसरे दिन पारा जमाव बिंदु पर दर्ज हुआ।

गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के ग्रामीण इलाकों में सुबह घना कोहरा देखने को मिला। इसके चलते वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं कोहरे के कारण वाहनों की लाइट जलाकर वाहन चालकों को निकलना पड़ा। वहीं सीकर में भी बुधवार को तापमान में गिरावट दर्ज हुई, जिससे यहां मंगलवार की तुलना में सर्दी थोड़ी ज्यादा रही।

तापमान की बात करें तो बुधवार को सबसे कम तापमान माउंट आबू में शून्य पर दर्ज हुआ। ऐसे में वाहनों की छतों और पेड़ पौधों की पत्तियों पर ओस की बूंदे जमी नजर आई। मंगलवार को यहां तापमान माइनस एक डिग्री सेल्सियस था। बुधवार को ये तीसरा दिन रहा, जब माउंट आबू की वादियों में बर्फ जमी नजर आई।

ऐसे में इन दिनों माउंट आबू आने वाले पर्यटकों के लिए यह दिलकश नजारा बना हुआ है। पर्यटक सुरम्य वादियों के बीच बर्फ देखकर रोमांचित हो उठे। सैलानी तेज ठंड के बीच वादियों में घूमने का मजा ले रहे हैं। इधर अलवर, बीकानेर, जैसलमेर, सीकर में न्यूनतम तापमान सिंगल डिजिट में रहा।