September 19, 2024
  • रविवार देर रात जारी बीजेपी की लिस्ट में बाड़ी विधानसभा से गिर्राज सिंह मलिंगा को टिकट दिया है. बाड़मेर से दीपक कड़वासरा और पचपदरा से अरुण अमराराम चौधरी भाजपा के प्रत्याशी बनाए गए हैं.

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने रविवार को तीन उम्मीदवारों की छठवीं सूची भी जारी कर दी है. इसमें दो दिन पहले कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए गिर्राज मलिंगा को भी टिकट दिया गया है. वहीं इससे पहले रविवार को ही पार्टी ने 15 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बीजेपी अब सभी 200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है.

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सूची में कुछ नए चेहरे शामिल हैं. नॉमिनेशन दाखिल करने की आखिरी तारीख छह नवंबर यानी आज है. सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग 25 नवंबर को होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

बीजेपी ने मावली (उदयपुर) से मौजूदा विधायक धर्मनारायण जोशी को हटाकर उनकी जगह केजी पालीवाल को मैदान में उतारा है. वहीं नए चेहरों में सिविल लाइंस से पत्रकार गोपाल शर्मा, आदर्श नगर से व्यवसायी रवि नैय्यर और कांग्रेस शासन के दौरान बेरोजगार युवाओं के मुद्दों पर प्रदर्शन और आंदोलन करने वाले उपेन यादव भी शामिल हैं.