September 22, 2024
  • बगरू में बर्दाश्त नहीं गैर रैगर उम्मीदवार-महासभा
  • कांग्रेस पार्टी बगरू में रैगर को ही बनाए अपना प्रत्याशी तो ही समर्थन

जयपुर– अखिल भारतीय रैगर महासभा ने टोटल ग्रैंड सफारी में प्रेस वार्ता का आयोजन कर समाज के अनुपात में टिकट देने मांग करते कहा कि राजस्थान में अनुसूचित जाति में 30% रेगर समाज की जनसंख्या है रेगर समाज का राजनीतिक में हमेशा में महत्वपूर्ण स्थान रहा है। आजादी के बाद से कांग्रेस पार्टी के हर विधानसभा चुनाव में रेगर समाज को आबादी के हिसाब से कांग्रेस पार्टी 4 से 5 विधायकों को टिकट दिया करती थी।

रेगर समाज के जनसंख्या पहले से दोगुनी से ज्यादा होने के बावजूद भी कांग्रेस पार्टी रैगर समाज को एक विधानसभा बगरू से टिकट देती है जो नहीं के बराबर है विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ कि बगरू विधानसभा में कांग्रेस पार्टी से एक दावेदार अपने आप को रेगर समाज का बताकर दावेदारी जता रहा है जबकि वह जाति से जाटव है साथ ही सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी इस बार किसी गैर रेगर को टिकट देने पर विचार कर रही है,।

अगर पार्टी बगरू से किसी गैर रेगर व्यक्ति को उम्मीदवार बनाती है तो समाज राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर विरोध दर्ज करा कर अपनी ताकत दिखाएगा तथा बगरु विधानसभा में रैगर समाज निर्दलीय प्रत्याशी उतारेगा अगर कांग्रेस पार्टी पढ़े-लिखे किसी युवा रैगर समाज के व्यक्ति को टिकट देती है तो बगरू विधानसभा की सीट निश्चित कांग्रेस फतेह करेगी।

इस अवसर पर डॉक्टर दशरथ हिनूनीया प्रदेश उपाध्यक्ष अखिल भारतीय रेगर महासभा, कजोड़ मल मुंडातीया प्रदेश अध्यक्ष, रामकिशोर रैगर राष्ट्रीय महासचिव, सीताराम मौर्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष, डॉ.एस.के.मोहनपुरिया पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, भानु खोरवाल प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ, गुलाबचंद बारोलिया , धर्मराज दीवान, ताराचंद जाजोरिया सहित समाज के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।