September 17, 2024

जयपुर शहर आज फूड कैपिटल के नाम से भी जाना जाता है. इस शहर का नाम लेते ही एक छवि बनती है और वो है ”यहां का जायका” जो इस नाम से भारत के साथ विश्व में भी प्रसिद्धि पा रहा हैं. असल में टेस्ट में भी देखा जाएं तो जयपुर के जायके की बात ही अलग है।

लेकिन आज हम आपको जायके से जुडी एक ऐसी ही दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 35 सालों से जयपुर में अपनी बेहतरीन सर्विस दे रही है.आज यह सर्विस एक ब्रांड बन गया है जो लोगों के खाने पर राज करता हैं.सालों से इस तरह की सर्विस देकर आज यह फूड शॉप लोगों की लिस्ट में सबसे टॉप पर रहती हैं.

तो आइये आप को बताते है “गुलाबी नगर” (जयपुर) में अपने नमकीन के जायकों के लिए फेमस प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

Shree Golu Namkeen

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद

श्री गोलू स्पेशल मिक्स नमकीन,गोल्डन नमकीन,मुंग मिक्स जिसका नाम लेते ही हर व्यक्ति की जुबान गीली हो जाती है, उसके नमकीनपन का एहसास उसके हर किसी के दिलो दिमाग में कौंध जाता है. उसकी खुशबू से व्यक्ति नमकीन की तरफ आकर्षित होता है.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “जयपुर” जिसे “गुलाबी नगरी” कहा जाता है वहां के opp सीताबाड़ी, फैक्टरी एरिया रोड,झोटवाडा के पास सिथ्त “श्री गोलू नमकीन” के आशीष पारीक पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “जयपुर ” की शान बने हुए है… राजस्थान जयपुर में सबसे लोकप्रिय “श्री गोलू नमकीन जिन्होंने अपनी माताजी के साथ मिलकर 35 साल पहले अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपने व्यंजनों में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है.

यहां आप काफी तरीके की नमकीन का आनद ले सकते है जिनमे परथाजी स्पेशल की कुछ खास नमकीन,मुड़ी मिक्स-नवरत्न मिक्स,चीज़ पपड़ी,और यहां की मशहूर परथाजी स्पेशल मिक्स नमकीन और भी 101 तरिके की नमकीन आपको खाने को मिलेगी.

यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर-पल लोगो की भिड़ लगी रहती है.जो कोई एक बार इनकी नमकीन का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी नमकीनका मुरीद हो जाता है. शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई नमकीन का अपना अलग ही मजा है.

श्री गोलू नमकीन वालो के यहां प्रतिदिन शाम के टाइम खासतौर से मेले जैसा माहौल रहता है. यदि नमकीनके लिए आप अच्छी जगह को खोज रहे है तो नमकीन के लिए यह दुकान सबसे अच्छी जगहों में से एक है.आप सभी यहां आएं.और पुदीना ,खट्टा ,मीठा, तीखा, ज़ायकों से भरपूर नमकीन का मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.