September 17, 2024

एक मशहूर गीत ‘अपने लिए जिए तो क्या जिए, तू जी ए दिल जमाने के लिए’ यह गीत युवा जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा राजपाल जस्सूपुरा पर फिट बैठता है। वह गरीब बच्चों को कापी, कलम और पेंसिल तक देते हैं। इतना ही नहीं जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा राजपाल जस्सूपुरा पिछले लंबे समय से जरूरतमंद लोगों की मदद कर मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं।

वही सर्दी में संपन्न परिवार के लोगों की हालत खराब है, तो ऐसे में सड़कों पर और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीबों की और उनके बच्चों की क्या हालत होगी इसी दर्द को समझते हुए जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा राजपाल जस्सूपुरा ने गरीबों में स्वेटर, जैकेट बांटने का जो काम किया है। वह सराहनीय कदम है।

जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा राजपाल जस्सूपुरा से जब हमने बात की तो उन्होंने बताया की में पिछले मेरा 28 सालों से जन सेवा कर रहा हुँ। राजनीति में आने का सिर्फ एक ही मकसद है की में जनता की सेवा कर सकुं।

शिक्षा के क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं जिसमें गरीब वर्ग के बच्चों को निशुल्क एवं विशेष छूट के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं कंप्यूटर जैसी तकनीकी शिक्षा प्राप्त हों। किशोरी बालिकाओं को जीवन कौशल शिक्षा, यौन एवं प्रजनन स्वास्थ्य शिक्षा, रोजगार उन्मुखी शिक्षा एवं वित्तीय साक्षरता प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाने पर कार्य किया जा सके ।

उन्हें अपने जीवन से जुड़े हुए महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लेने एवं अपने सपनों को पूरा करने के लिए तैयार किया है वही कोविड-19 माहमारी के दौरान जरूरतमंद परिवारों की पहचान कर उन्हें खाद्य सामग्री कीट वितरण करवाने, बालिकाओं को गरिमा कीट जिसमें सेनेटरी नैपकिन, साबुन,सैनिटाइजर मास्क इत्यादि वितरित करवाने का कार्य किया । साथ ही माहमारी के दौरान आइसोलेशन केंद्र का संचालन कर कोविड-19 से ग्रसित व्यक्तियों को परामर्श व उपचार सेवा प्रदान कर सराहनीय कार्य किया है।

वही बात करे जब देशभर में पशुओं में भी लंपी वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा था। बीमार पशुओं की संख्या बढ़ने के साथ-साथ इनकी मौतों का सिलसिला भी जारी था। बीमारी की वजह से पशुपालकों व किसानों को आर्थिक बोझ झेलना पड़ रहा था। लेकिन इनका सहारा बनकर आए आए जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा राजपाल जस्सूपुरा जो अपने खर्च पर वायरस प्रभावित पशुओं का इलाज करने में जुट गए।

जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा राजपाल जस्सूपुरा खुद की एक टीम बनाकर दर्जनों गांवों में लंपी वायरस से पीड़ित पशुओं का इलाज करवाया। उन्होंने अपने खर्चे पर अब तक दो सौ पशुओं का इलाज करवाया है।

जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा राजपाल जस्सूपुरा के विचार

  • भगवा मेरी शान तिरंगा मेरी जान, मोदी योगी मेरा अभिमान
  • क्षत्रिय मेरे संस्कार! भ्रष्टाचार विरोधी विचार ! सबका मालिक एक !जय हिंद सत्यमेव जयते जय राजस्थान
  • विद्याधर नगर विधानसभा मेरा परिवार सनातनी धर्म मेरी पहचान
  • जन जन की सेवा व सुशासन ही जीवन का एक मात्र लक्ष्य ?जातिवाद के सख्त खिलाफ

जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा राजपाल जस्सूपुरा ने कहा कि हम लोग अपने पूर्वजों से गरीब, असहाय लोगों की सहायता करना सीखे हैं। हमेशा यही प्रयास रहता है कि जरूरतमंद,गरीब लोग दरवाजे से खाली हाथ न लौटे।

1 thought on “दूसरों के लिए जीना ही समाजसेवा, समाजसेवा ही जनसेवक विधाधर नगर विधानसभा “राजपाल जस्सूपुरा” के जीवन का है मुख्य उद्देश्य

  1. अपनी कमाई का 100% हिस्सा जन कल्याण के ऊपर खर्च करने का एक बहुत बड़ा संकल्प लिया हे मैने

Comments are closed.