September 20, 2024

जयपुर-(महादेव जाट) अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्य अतिथि श्री भुवन चन्द जोशी डायरेक्टर (पीएमएम एस) एवं श्री किशन सहाय (आईजीपी) ह्यूमन राइट्स राजस्थान, पूर्व मुख्य आयकर आयुक्त नरेंद्र गोड़, विशिष्ट अतिथि अनिल कुमार गुप्ता डायरेक्टर ऑफ़ जी.एन.जी.सी. बैंक के सानिध्य में आयोजित किया गया।

अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंह अलवर ने कहा कि यह संगठन पूरे भारत देश मे मानव अधिकारों के हित मैं कार्य कर रहा है इसी के साथ करोना कल के समय हमने ऑक्सीजन सिलेंडर व ब्लड कैंप वैक्सीनेशन कैंप लोगों को जागरूक करने के लिए कैंप आदि लगवाएं और लोगों के हितों के लिए काफी बढ़ चढ़कर कार्य करने में हमारा संगठन अग्रिम पंक्ति में रहा।

किसान सहयोग मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामनारायण जी मावलिया ने बताया कि यह संगठन हमने किसानों के सहयोग के लिए तैयार किया है इस संगठन से हम किसानों के हितो के लिए कार्य करेंगे जिससे छोटे व मध्यम वर्ग के किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है किसानों के किसी भी प्रकार की दुर्घटना व फसल नुकसान आदि में किसानों के लिए संघर्षरत रहेंगे वह सरकार को इससे अवगत करवाएंगे।

मीडिया प्रभारी शगुफ्ता ने जानकारी दी कि इस अधिवेशन में राष्ट्रीय महासचिव ईश्वर जोशी, राष्ट्रीय प्रभारी बृजेश पाठक, किसान सहयोग मंच के महासचिव महादेव जाट, राष्ट्रीय युथ प्रेसिडेंट मनोज टांक, एवं सचिव श्री कृष्ण सैनी, प्रभारी पवन कुमार शर्मा, प्रदीप पारीक, जितेंद्र टांक, लालाराम लील आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे इस कार्यक्रम में 23 राज्यों के अलावा इंटरनेशनल कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी उपस्थित हुए यह कार्यक्रम जयपुर स्थित ग्रैंड सफारी होटल गोपालपुरा में आयोजित किया गया कर्नाटक से बजरंग तिवारी राष्ट्रीय अध्यक्ष कानूनी मंच, वेंकटेश यादव, कीर्ति कुमार, मानिक रेड्डी उपस्थित हुए।

किसान सहयोग मंच के महासचिव महादेव जाट ने कहा भारत कृषि प्रधान देश होने के बावजूद किसानों की दैनंनिय परिस्थितिया है जिसको भारत की सरकारे सुधार करने में सदैव विफल दिखी किसानों के बारे में किसानों से जानने वह गहन अध्ययन करने की आवश्यकता है जिससे उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके।

मध्य प्रदेश से अंजना राजावत, तरुण तंवर, और कई पदाधिकारी मौजूद रहे प्रभारी बृजेश पाठक ने बताया कि लगभग 200 मुख्य पदाधिकारी ने भाग लिया संगठन के पदाधिकारी ने सामाजिक हितों के कार्यों के बारे में चर्चा की जिसमें पूरे देश से जो अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन व किसान सहयोग मंच के उत्कृष्ट कार्यकर्ता शामिल हुए उन्हें सम्मानित किया गया