September 22, 2024

जयपुर: राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के आव्हान पर करीब तीस हजार से अधिक नर्सेज ने जयपुर मे रैली व सभा कर 05 सितंबर से आम हड़ताल की घोषणा की है।

संयुक्त संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक प्यारे लाल चौधरी, राजेंद्र राणा एवम् नरेंद्र सिंह शेखावत ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि चार महीने से आंदोलनरत नर्सेज की वाजिब मांगे जो कि कांग्रेस पार्टी के पिछले घोषणा पत्र में है पर कोई निर्णायक करवाई नही होने से अब नाराज नर्सेज के पास हड़ताल पर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।

उन्होंने बताया कि पूर्व की तरह पूरे राजस्थान के तमाम चिकित्सा संस्थानों में प्रातः 8 से 10 बजे तक प्रति दिन दो घंटे विरोध स्वरूप गेट मीटिंग आगे भी आम हड़ताल तक जारी रहेगी। 28 अगस्त को सभी जिला मुख्यालयों पर नर्सेज प्रदर्शन कर घोषण पत्र के वादे निभाओ दिवस मनाते हुए जिला कलेक्टरों को मुख्यमंत्री के नाम हड़ताल का नोटिस देंगे।

सुबह से ही बड़ी संख्या में नर्सेज राजस्थान के कौने कौने से अपने अपने साधनों से आकर एसएमएस मेडिकल कॉलेज के सामने से रैली के रूप में जोरदार नारेबाजी के साथ रामलीला मैदान पहुंच रहे थे।

रैली के बाद नर्सेज नेताओं को पुलिस अधिकारियों द्वारा सीएम ऑफिस ले जाया गया जहां मुख्यमंत्री के ऑफिस में नही होने पर उनके ओएसडी को ज्ञापन दिलाया गया। रामलीला मैदान में हुई सभा को प्रदेश संयोजक प्यारे लाल चौधरी,राजेंद्र सिंह राणा,नरेंद्र सिंह शेखावत, भूदेव धाकड़,पुरषोत्तम कुम्भज, पवन मीणा ,प्रीति रामदेव, कैलाश शर्मा अनेश सैनी सहित विभिन्न जिलों से आए पदाधिकारियों ने संबोधित किया।