September 23, 2024

जयपुर– 77 वां स्वतंत्रता दिवस पूरे देश धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर जनसेवक बगरू विधानसभा बलवेन्द्र सिंह बगरू विधानसभा के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए उन्होंने विद्यालयों में तिरंगा फहराकर बच्चों को मिठाई वितरित की।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कुंदनपुरा विद्यालय में कक्षा 12 एवं कक्षा 10 में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को मोमेंटो प्रदान कर मिठाई वितरित करते हुए कहा कि 15 अगस्त हम सब भारतीय के लिए बहुत महत्वपूर्ण पर्व है।

यह दिन असंख्य बलिदानियों के देश के प्रति निस्वार्थ समर्पण और प्रेम का प्रतीक है हमारा दिल उन अनगिनत बहादुर आत्माओं के लिए गर्व और कृतज्ञता से भर जाता है जिन्होंने हमारी प्यारी मातृभूमि को आजाद कराने के लिए अथक संघर्ष किया आजादी के परवानों ने अपनी जान देकर देश को आजादी दिलाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

कुंदनपुरा स्थित अंबेडकर सर्किल पर बाबा डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर ध्वजारोहण किया इस अवसर पर सैकड़ो गण मान्य लोग उपस्थित रहे और भारत माता की जय वंदे मातरम् के नारों से क्षेत्र को गुंजायमान कर दिया।

तत्पश्चात खोनागोरिया से निकाल गई तिरंगा यात्रा में शामिल हुए तिरंगा यात्रा खोनागोरियां से प्रारंभ होकर बगरू विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए वापस खोनागोरियां पहुंची वहां पर झंडारोहण किया गया।

बड़ के बालाजी मंदिर परिसर में बगरू विधानसभा क्षेत्र के ग्राम फगोडियावाला के अविनाश फगोडिया द्वारा हैदराबाद में आयोजित ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत के लाने पर माला, साफा पहनाकर सम्मानित किया एवं नकद पारितोषिक देकर हौसला बढ़ाया।

बगरू में निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया एवं तिरंगा रैली में शामिल हुए तिरंगा यात्रा में हजारों लोगों ने भाग लिया पूरा बगरू देशभक्ति नारों से गूंज उठा।