September 23, 2024

जयपुर- गुरुवार, दिनांक 3 अगस्त 2023 को श्री भवानी निकेतन महिला पीजी महाविद्यालय में श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर बालमुकुंदाचार्य जी महाराज श्री दक्षिणमुखी बालाजी धाम के पावन सानिध्य और कर-कमलों से उद्यमी दिनेश मित्तल द्वारा महाविद्यालय को भेट किये गये वाटर कूलर का उद्घाटन और समाजसेवी मेघराज सिंह जी रॉयल के जन्मदिवस के सुअवसर पर वृक्षारोपण किया गया।

महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. मीना राठौड़ ने बताया कि इस अवसर पर मेघराज सिंह जी रॉयल ने महाविद्यालय की आर्थिक रूप से कमजोर 100 छात्राओं की क्षमता वाले महिला छात्रावास के निर्माण एवं परिसर में एक लाख वृक्ष लगाने की घोषणा की। इस मौके पर दिनेश मित्तल ने महाविद्यालय परिसर में 50,000 वृक्ष लगाने की घोषणा की।

महामंडलेश्वर बालमुकुंदाचार्य जी ने अपने उद्बोधन में मातृशक्ति को श्रेष्ठ बताते हुए अपनी शक्ति का सदुपयोग करने हेतु छात्राओं को प्रेरित किया। साथ ही वायुमंडल को स्वच्छ एवं प्रदूषण रहित बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन काल में 21 वृक्ष लगाने हेतु प्रेरित किया।
महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. मीना राठौड़ ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी सम्मानीय अतिथिगणों का स्वागत किया एवं इस नेक कार्य हेतु आभार व्यक्त करते हुए महाविद्यालय परिसर में लगाए गये वृक्षों की देखभाल का संकल्प लिया।

यह कार्यक्रम श्री भवानी निकेतन शिक्षा समिति के संरक्षक जालिम सिंह आसपुरा, सचिव गुलाब सिंह मेड़तिया, पूर्व अध्यक्ष दिलीप सिंह छापोली, संयुक्त सचिव राजेंद्र सिंह जेरठी के दिशा निर्देशन एवं छात्राओं की उपस्थिति में आयोजित किया गया।