September 23, 2024

जयपुर- स्टार हॉस्पिटल, प्रताप नगर सांगानेर के तत्वाधान में कारगिल दिवस के अवसर पर शहीद अमित भारद्वाज वह कारगिल के अन्य शहीदों को स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज के सानिध्य में श्रद्धांजलि अर्पित कर 700 सौ पौधे वितरित किए गए।

कारगिल दिवस के अवसर पर स्वस्थ जयपुर ग्रीन जयपुर एवं प्रदूषण मुक्त जयपुर अभियान के तहत स्कूली छात्राओं के लिए सेवा कैंप सांगानेर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में लगाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज हाथोज धाम एवं विशिष्ट अतिथि रितु अग्रवाल,ओम प्रकाश चौधरी, सुनिता सेन वह समाजसेवी दिनेश अग्रवाल, वह श्री मदन जी शर्मा थे. कार्यक्रम में अमित भारद्वाज की स्मृति में स्कूल के मुख्य द्वार से डॉक्टर राकेश के दावत व अन्य ने अमित भारद्वाज की प्रतिमा के साथ पर्यावरण जागरूक रैली निकाली, इस अवसर पर पूर्व सेना के अधिकारियों की परिषद के द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में आचार्य श्री बालमुकुंद जी का माल्यार्पण कर साफा पहनाकर चरण स्पर्श करके लोगों ने आशीर्वाद लिया. कार्यक्रम में बालमुकुंदाचार्य जी महाराज ने लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण बाबत बताया. आपके साथ कार्यक्रम संयोजक डॉ राकेश के दावत ने स्कूल के प्राचार्य श्रीमती रेनू शर्मा सम्मान किया. कार्यक्रम में पूर्व सैनिक अधिकारियों को मोमेंटो भेंट किए।

आचार्य बालमुकुंदाचार्य जी ने डॉ राकेश के दावत के कार्यों को सराहा वे डॉ राकेश के दावत द्वारा लंपी पीड़ित गायों की मदद एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए किए गए।

कार्य वास्ते उनको साफा पहनाकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में 700 से ज्यादा छात्र छात्राएं उपस्थित थी उन्होंने देश भक्ति के गीत गाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कार्यक्रम में श्री ओम प्रकाश जी चौधरी ने बिस्किट बांटे. श्रीमती सुमित सुनीता सेन ने फल व उपहार बांटे।

कार्यक्रम में श्री दिनेश जी अग्रवाल ने बच्चों को चॉकलेट में पैन बाँटे।

कार्यक्रम में बच्चों को डेंगू मलेरिया से बचने बाबा डॉक्टर राकेश के दावत ने जानकारी दी. स्कूल की प्राचार्य रेनू शर्मा ने कार्यक्रम को बहुत उपयोगी बताया. एवं स्टार हॉस्पिटल द्वारा बच्चों को जो निशुल्क चिकित्सा परामर्श का कार्ड दिया गया उसको एक प्रशंसनीय कदम बताया। स्टार हॉस्पिटल द्वारा चलाया जा रहा कार्यक्रम लगातार 15 अगस्त स्कूलों में जारी रहेगा।