September 23, 2024

जयपुर-राजधानी जयपुर में सावन के प्रथम सोमवार को इंद्रदेव जमकर बरसे भारी बारिश से राजधानी की ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई। राजधानी में आज सुबह लगभग 3 घंटे से ज्यादा समय तक तेज बारिश का दौर चला।

इसी दरमियान हरमाड़ा क्षेत्र के सीकर रोड, ढेहर के बालाजी में जलजमाव होने पर मानों बाढ़ जैसे हालात बन गए। सड़के दरिया बन गई। और हरमाड़ा नींदड़ मोड़ से लेकर चोमू पुलिया तक वाहनों का जाम लगा रहा आपको बता दें कि,अगले दो तीन दिन जयपुर समेत 5 संभाग में मानसून सक्रिय रहने और बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।

दूसरे चरण में सक्रिय मानसून से हो रही बारिश के कारण फिर से नदी-बांधों में पानी की आवक तेज हो गई है। दूसरी ओर गुस्साए दुकानदारों व स्थानीय लोगों ने विद्याधर नगर विधायक नरपत सिंह राजवी और कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए लोगों ने बताया कि सुबह से सीकर रोड पर पानी भरा है पानी की निकासी का इंतजाम के लिए पिछले कई सालों से इन नेताओं को अवगत करवाते आ रहे हैं।
लेकिन फिर भी यह लोग इस ओर ध्यान नहीं दे रहे और हर वर्ष बारिश के दिनों में यह स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

सीकर रोड पर राव शेखाजी सर्किल के पास पानी भरने से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा कई वाहन चालक पानी के अंदर गिर गए कई चोटिल हो गए और कई वाहन खराब हो गए वही सीकर रोड पर स्थापित दुकानों में पानी भर गया जिससे दुकानों में रखा सामान भी खराब हो गया।

हरमाड़ा 14 नंबर सीकर रोड पर पानी भरने के बाद वहां से गुजरने वाले गाड़ियां डायवर्ट होकर झोटवाड़ा पुलिया, दादी का फाटक होकर गुजारना पड़ा।