September 23, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है। हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं। लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

बिरयानी खाने के शौकीन हमेशा नई जगहों पर नॉन वेज बिरयानी से लेकर वेज बिरयानी आदि का लुत्फ उठाने की तलाश में रहते हैं। क्योंकि भारत के हर राज्य और शहर में बिरयानी अलग तरह से बनाई और खाई है और उसके नाम भी अलग होते हैं, लेकिन अगर आप जयपुर के खातीपुरा इलाके में रहते हैं तो आपको हैदराबाद की मशहूर चिकन बिरयानी खाने के लिए खातीपुरा में G N Shahi Chicken Biryani की शॉप को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।

अगर आप भी जयपुर में खातीपुरा एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो आज हम आपको खातीपुरा रोड, जसवंत नगर के पास में मौजूद ऐसी हैदराबाद की मशहूर चिकन बिरयानी की दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप किफायती दामों पर स्वादिष्ट और मसालेदार वेज बिरयानी का लुत्फ उठा सकते हैं।

G N Shahi Chicken Biryani

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात राजधानी जयपुर स्थित “G N Shahi Chicken Biryani” के संचालक यूसुफ भाई पर बिल्कुल सटीक बैठती है. जिन्होंने आज से करीब 9 साल पहले जयपुर के जसवंत नगर एरिया खातीपुरा रोड में एक छोटी सी स्टॉल लगाकर अपने काम की शुरुआत की और आज अपनी बिरयानी में बढ़िया मसाले अद्भुत स्वाद और उपभोक्ता सेवा के कारण गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बनाई ।

G N Shahi Chicken Biryani की बिरयानी पूरे खातीपुरा और आस पास के इलाके में मशहूर है, जहां दूर-दूर से लोग चिकन बिरयानी का लुत्फ उठाने आते हैं। अगर हम चिकन बिरयानी के स्वाद की बात करें तो खाने में यूसुफ भाई की बिरयानी बहुत ही मसालेदार और चटपटी होती है, जिसे पुदीना खट्टी मीठी खट्टी चटनी के साथ सर्व किया जाता है। एक बार आप भी यहां बिरयानी जरूर खाने आएं यकीनन आपको बिरयानी बहुत पसंद आएगी।

Near JK Tyre,Khatipura Road,Jaipur( 9214935986)

2nd shop. Opposite men gate Rangoli garden Maharana Pratap Marg Vaishali Nagar Jaipur