September 24, 2024
  • राजस्‍थान में विभिन्‍न समाजों की ओर से अपनी दिशा व दशा को लेकर आवाज बुलंद की जा रही है। इसी कड़ी में सैनी समाज महासंगम करने जा रहा है, जो आज जयपुर के विद्याधर नगर स्‍टेडियम होगा।

जयपुर (Jaipur) के विद्याधर नगर स्टेडियम में चार जून यानी आज सैनी-माली समाज का महासंगम होने जा रहा है. इस मंच से प्रदेश का सैनी-माली समाज एक बड़ा संदेश की कोशिश करेगा. यह महासंगम 75 साल में पहली बार हो रहा है. इस विद्याधर नगर स्टेडियम में पिछले दिनों कई जातीय सम्मेलन और कुंभ के आयोजन हो चुके हैं.

इस मौके पर कमल किशोर सैनी खड़ोलिया (अध्यक्ष खेड़ापति बालाजी पदयात्रा वाले) कहा कि समाज बंधुओ को साथ लेकर माली समाज इस महासंगम में अपनी शक्ति दिखाएगा. कमल किशोर सैनी खड़ोलिया ने कहा कि, राजस्थान की कई सीटों पर बड़ी संख्या में माली समाज का असर है, लेकिन दोनों पार्टियों ने टिकट के बंटवारे में माली समाज के साथ छलावा किया है. उनका कहना है कि हमें घुमाया ना जाए, बल्कि हमारी हिस्सेदारी तय की जाए. उन्होंने बताया कि हमारी 11 सूत्रीय मांग है. इसके साथ ही 13 जिलों में माली समाज की स्थिति ठीक नहीं है, उसपर भी चर्चा होगी.

इसके साथ ही इस महासंगम में सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न देने की मांग की जाएगी. लोक सभा में महात्मा ज्योतिबा फुले की मूर्ति लगाई जाने की मांग होगी. 

कमल किशोर सैनी खड़ोलिया ने समाज के प्रत्येक नागरिक से महासंगम को सफल बनाने की अपील की।