September 24, 2024

राजस्थान हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं पर सुनवाई 15 मई को

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

स्थानीय नगर परिषद् द्वारा कोटपूतली के मास्टर प्लान 2011-31 व रियासतकालीन (खेतड़ी रियासत) के नक्शे अनुसार सडक़ों की चौड़ाई बढ़ाने के लिए की जा रही कार्यवाही के विरूद्ध दुकानों व भवन मालिकों की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं पर सुनवाई अब आगामी 15 मई को होगी। उल्लेखनीय है कि इस सम्बंध में हाईकोर्ट में लम्बित याचिकाओं पर नगर परिषद की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश महर्षि द्वारा न्यायालय के निर्देशानुसार जवाब प्रस्तुत किये गये थे। जिस पर परिवादी अधिवक्ताओं की ओर से समय मांगा गया था। जिसके बाद कई बार न्यायालय में हड़ताल व अन्य कारणों के चलते सुनवाई स्थगित होने के कारण तारिख दी जा रही थी।

विगत 31 मार्च को हुई सुनवाई में याचीगण अधिवक्ता ने जवाब अध्ययन व अपना पक्ष रखने हेतु समय मांगा था। जिस पर 25 अप्रैल मंगलवार की तारिख तय की गई थी। मंगलवार को भी सुनवाई को स्थगित करते हुए प्रकरण में अग्रिम तिथि 15 मई नियत की गई है।

उल्लेखनीय है कि लम्बित याचिकाओं में से कई निर्माण पूर्व में ही ध्वस्त किये जा चुके है। जिनमें से कुछ संरचना मालिकों ने स्वयं ही अपने निर्माण हटा लिये है। लेकिन न्यायालय में मामला लम्बित होने के चलते सडक़ का निर्माण नहीं करवाया जा रहा है जिसके चलते आमजन को भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। हाईकोर्ट में मामला लम्बित होने के कारण सडक़ निर्माण नहीं करवाया जा सका है। वहीं सडक़ पर उड़ रही धूल मिट्टी व जल भराव की समस्या भी कस्बावासियों के लिए बेहद परेशानी का सबब बनी हुई है।