September 22, 2024

जयपुर: (डां. अमर सिंह धाकड़ ) झोटवाड़ा के निवारू ग्राम में जन कल्याण सेवा समिति के सौजन्य से श्री अंबे हॉस्पिटल मैं द्वितीय विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । इसमें 150 यूनिट ब्लड एकत्र हुए । श्री अंबे हॉस्पिटल के निदेशक डॉ अनिल शर्मा के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम हुआ ।

इस कार्यक्रम के अवसर पर सभी रक्त दान दाताओं को एक हेलमेट एवं प्रशस्ति प्रमाण पत्र उपहार में दिया गया एवं उत्साहवर्धक के लिए फूल माला और साफा पहनाकर उनका स्वागत किया।

जन कल्याण सेवा समिति के सभी सदस्यगण उपस्थित रहे एवं इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कई दिनों का परिश्रम करना पड़ा।

इस रक्तदान कार्यक्रम के अवसर पर जन कल्याण सेवा समिति के प्रवक्ता अमित कुमार सिंह ने बताया कि यह समिति का दूसरा ब्लड डोनेशन कार्यक्रम है । यह संस्था निस्वार्थ भाव से रक्तदान कार्यक्रम कराती है । जिस संस्था में मानव की अधिकतम मदद एवं सेवा की जा सके एवं जरूरतमंद को समय पर रक्त ज्यादा से ज्यादा पहुंचाया जा सके । इस प्रकार का शिविर मानव सेवा के लिए किया जाता है । संस्था मानव के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान करती है ।

इस अवसर पर निवारू ग्राम पंचायत सरपंच सुरेंद्र शर्मा , बाबूलाल शर्मा पार्षद , श्रीमती दुर्गेश नंदिनी पार्षद , श्रीमती मंजू शर्मा पार्षद , संस्था के संरक्षक मुरारी प्रसाद , अध्यक्ष विजय भास्कर , महामंत्री डॉ विजय कुमार सिंह, पूर्व अध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।