September 23, 2024

जयपुर: उत्तरप्रदेश, हरियाणा, गुजरात और पंजाब के राजस्थान से सटे जिलों में 10 रुपये तक सस्ता पेट्रोल व डीजल मिलने से आम उपभोक्ताओं के साथ ही पेट्रोल पंप डीलर्स भी परेशान हैं।

अंबेडकर जयंती के मौके पर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर की एकदिवसीय मीटिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान राजस्थान के समस्त पेट्रोल पंप डीलर अलवर, भरतपुर,धौलपुर, हनुमानगढ़,गंगानगर, बाड़मेर, जालौर, सांचौर, उदयपुर सहित अनेक जिलों के पैट्रोलियम डीलर जयपुर मे एकत्रित हुए।

इस दौरान पैट्रोलियम डीलर वैट संघर्ष समिति का गठन किया गया और 11 सदस्य मनोनीत किए गए।जिनमें जगदीश मीणा पावटा, हुकम सिंह शेखावत जोधपुर, हरि गोदारा श्रीगंगानगर, अजय सोनी हनुमानगढ़, जबर सिंह राजपुरोहित बाड़मेर आदि को मनोनीत किया गया।

पैट्रोलियम डीलर वैट संघर्ष समिति ने मीटिंग के दौरान नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदीश मीणा ने कहा कि डीलर्स के हितों के लिए ईमानदारी एवं निष्ठा से संघर्ष करते हुए पड़ोसी राज्यों के तर्ज पर वेट कम कराने के लिए सरकारों से मांग की जाएगी एवं राजस्थान के आरपीडीए डीलर एसोसिएशन के सहयोग से पूरे प्रदेश के लोगों से मुलाकात कर संभाग स्तर एवं जिला स्तर पर ज्ञापन देने का प्रस्ताव लिया गया।

मीटिंग में डीलर एसोसियन ने मुखरता से राजस्थान सरकार हरियाणा और पंजाब के बराबर वैट करने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई और सरकार को चेतावनी दी गई कि अगर सरकार 15 दिनों के अंतराल हमारी समस्या का समाधान नहीं करती है तो हम अनशन पर जाएंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे।

तहलका डॉट न्यूज़