September 23, 2024

15 हजार रूपयों में बेचे थे पिस्टल, कारतुस व मैग्जीन

दबदबा बनाने के लिए हरियाणा से अवैध हथियार खरीद कर लाया था बदमाश

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

निकटवर्ती सरूण्ड थाना पुलिस ने अवैध हथियारों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए जहाँ एक युवक को विगत सोमवार को गिरफ्तार किया था। वहीं थाना पुलिस ने अवैध हथियारों के सप्लायर को हरियाणा से गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है। एसएचओ इन्द्राज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत सोमवार 10 अप्रैल को मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम खड़ब में एक युवक अपाची मोटरसाईकिल नं. एचआर 35 पी 6871 पर अवैध हथियार लेकर घुम रहा है। इस पर पुलिस ने नाकाबंदी कर बाईक चालक को रोकने की कोशिश की तो उसने खड़ब में बाईक को भगा लिया।

इस पर पुलिस टीम ने बाईक का पीछा कर उसे रूकवाया तो चालक ने अपना नाम राजाराम उर्फ हीरालाल गुर्जर बताया। युवक की तलाश करने पर उसके पास से एक पिस्टल, दो मैग्जीन व चार जिंदा कारतुस बरामद हुए। इस पर पुलिस ने उक्त हथियार व बाईक को जप्त करते हुए युवक राजाराम उर्फ हीरालाल (25) पुत्र जयराम गुर्जर निवासी ढ़ाणी भड़ाज, तन भुरी भड़ाज, प्रागपुरा को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस से पुछताछ में युवक ने उक्त पिस्टल, कारतुस व मैग्जीन गाँव में अपना दबदबा बनाने के लिए हरियाणा के भखरीजा निवासी अश्वनी गुर्जर से खरीद कर लाना बताया।

पुलिस पुछताछ में आरोपित राजाराम उर्फ हीरालाल गुर्जर ने बताया था कि यह हथियार अश्वनी ने उसे 15 हजार रूपयों में बेचे है। इस पर पुलिस की विशेष टीम का गठन कर हथियारों के सप्लायर की तलाश तेज की गई। पुलिस टीम ने उक्त अवैध हथियारों के सप्लायर अश्वनी उर्फ अक्की उर्फ आशु (21) पुत्र पुष्कर गुर्जर को हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के निजामपुर थाना अन्तर्गत भखरीजा गाँव से दस्तयाब कर गिरफ्तार कर लिया। जिसे न्यायालय में पेश कर सब जेल न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा अवैध हथियारों को लेकर निरन्तर कार्यवाही व जाँच तेज की जा रही है।

अवैध हथियारों का चलन हुआ आम :- उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में अवैध हथियारों का चलन बेहद आम हो चुका है। विशेष तौर पर युवा व छात्र वर्ग के पास अवैध हथियार आ रहे है। बताया जा रहा है कि भारी मात्रा में सीमावर्ती हरियाणा व यूपी से अवैध हथियार यहाँ के युवाओं के पास आ रहे है। अवैध हथियारों का इस्तेमाल आपराधिक वारदातों के साथ-साथ अपना दबदबा बनाने के लिए भी किया जा रहा है। क्षेत्र में फायरिंग व मारपीट जैसी घटनायें आम हो चली है।

वहीं पुलिस द्वारा भी ऐसे तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही भी की जा रही है। विगत दिनों सरूण्ड थाना क्षेत्र में एक बदमाश ने बौखला कर पुलिस पार्टी पर ही फायरिंग कर दी थी। इस प्रकरण में भी पुलिस द्वारा दो नाबालिगों को निरूद्ध किया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के विरूद्ध कार्यवाही व जाँच में तेजी बरती जा रही है।