September 24, 2024

ज्ञान चन्द/अजीतगढ़

   अजीतगढ़ शहर के होटल नारायण पैलेस में प्रेसवार्ता बुलाकर  सुजलाम संस्थान ने श्रीमाधोपुर विधान सभा क्षेत्र में पेयजल एवं सिंचाई हेतु जल संरक्षण, पर्यावरण सुरक्षा एवं कुंभाराम लिफ्ट पेयजल परियोजना लाने की मांग हेतु गांव गांव ढाणी ढाणी पैदल मार्च करके 12 अप्रैल से 19 अप्रैल तक आठ दिवसीय जलयात्रा निकालने की जानकारी दी।

संस्थान के निदेशक एवं यात्रा के संयोजक डॉ योगेश यादव ने कहा कि जनता और सरकार को पेयजल एवं सिंचाई हेतु जल व्यवस्था में सहयोग दोनों का दायित्व व कर्तव्य है।नहर लाकर सरकार पेयजल एवं सिंचाई जल की व्यवस्था करें।
जलयात्रा के प्रवक्ता दिनेश गोविंद शर्मा ने कहा कि पानी जीवनयापन का मुख्य हिस्सा है । ये प्राणी का मानवीय अधिकार है।हम संकल्प पत्रो के माध्यम से अपनी बात सरकार के समक्ष रखेंगे।

पर्यावरण प्रेमी विष्णु दत्त सेठी ने कहा कि अवैध जल दोहन पर पूरी तरह पाबंदी लगने से क्षैत्र को पेयजल की आपूर्ति हो सकती है।जल क्रांति के इस मौके पर मेरा समर्थन है।
यात्रा आज त्रिवेणीधाम से सबुह 9 बजे महाराज श्री के आशीर्वाद से रवाना होकर टटेरा ,किशोर पुरा ,रायपुर जागीर से होते हुए अजमेरी में जल पंचायत करके रात्रि विश्राम करेगी।

कल यात्रा अजमेरी से रवाना होकर हरदास का बास,हाथीदह,बर्जा की ढाणी, सांवलपुरा ,लुहारवास,टोडा होते हुए काला कोटा धाम में रात्रि विश्राम करेगी।