April 19, 2024

ज्ञान चन्द/अजीतगढ़

विप्र सेना के द्वारा 7 सूत्रीय मांग को लेकर 19 मार्च को जयपुर में प्रस्तावित ब्राह्मण महापंचायत की तैयारियों को लेकर बुधवार को राष्ट्रीय महामंत्री महेश शर्मा सीकर ने श्रीमाधोपुर क्षेत्र के रींगस, श्रीमाधोपुर, मूंडरू, अजीतगढ़ सहित दर्जन भर गांव व शहरों में कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

उक्त जानकारी देते हुए पूर्व प्रधान मक्खन लाल शर्मा ने बताया कि ब्राह्मण महापंचायत में श्रीमाधोपुर से हजारों की संख्या में समाज के प्रतिनिधि भाग लेंगे. शर्मा को मुण्डरु पधारने पर श्याम मंदिर कमेटी के द्वारा दुपट्टा व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।

इस दौरान संबोधित करते हुए महेश शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर वित्त आयोग के साथ-साथ ब्राह्मणों के आर्थिक और सामाजिक राजनीतिक विषयों को लेकर ब्राह्मण महापंचायत का आयोजन जयपुर में किया जा रहा है इस प्रकार के आयोजन देशभर में चार अन्य स्थानों पर भी किए जाएंगे । ब्राह्मण समाज सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के भारतीय दर्शन के अनुसार समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर समाज को मजबूत करता रहा है।

दादिया ने केंद्र और राज्य सरकारों के साथ-साथ सभी राजनीतिक दलों से ब्राह्मणों के हितों का ध्यान देने की आवाज उठाई।

इस अवसर पर ब्राह्मण महापंचायत से जुड़े अनेक कार्यकर्ता साथ रहे। जिनमें प्रमुख रूप से संभागीय प्रभारी दिलीप राष्ट्रवादी,डॉ विजय जोशी ,डॉ नाथूलाल शर्मा,अजीतगढ़ अध्यक्ष रमाकांत शर्मा शास्त्री,शिंभू दयाल भारद्वाज,महेश ओझा,मूल शंकर गोठवाल,विमल इन्दौरिया थे। ब्राह्मण महापंचायत के समन्वयक दिनेश शर्मा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव ढाणी में घर घर जाकर व्यापक स्तर पर जन संपर्क जारी है।