March 29, 2024

एक पिस्टल, एक देशी कट्टा व एक जिंदा कारतुस बरामद

अभियुक्तों के विरूद्ध कोटपूतली व बानसूर थाना क्षेत्रों में आधा दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

क्षेत्र में जयपुर रेंज आईजी उमेश चन्द्र दत्ता, जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के निर्देश पर पुलिस द्वारा निरन्तर अवैध हथियारों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस सम्बंध में एएसपी यातायात सुमित गुप्ता, एएसपी कोटपूतली विधा प्रकाश के निर्देशन, डीएसपी गौत्तम कुमार के सुपरविजन व एसएचओ सवाई सिंह के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया है। पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए मुखबीर की सूचना पर दो अभियुक्तों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।

एसएचओ सवाई सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस टीम ने अभियुक्त पवन उर्फ पंख्या (22) पुत्र सुरेश चंद गुर्जर निवासी ग्राम नांगल पण्डितपुरा, शक्तिमान (22) पुत्र जयराम गुर्जर निवासी ग्राम हांसियावास गोपीपुरा दोनों थाना क्षेत्र कोटपूतली को गिरफ्तार कर क्रमश: अभियुक्त पवन उर्फ पंख्या के कब्जे से एक देशी पिस्टल मय जिंदा कारतुस व शक्तिमान के कब्जे से एक देशी कट्टा 12 बोर का जप्त कर आम्र्स एक्ट में प्रकरण दर्ज कर हथियारों के क्रय-विक्रय के सम्बंध में गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है। एसएचओ के अनुसार पुलिस की पुछताछ में सामने आया कि दोनों अभियुक्त आदतन अपराधी है जो बहरोड़ (अलवर) थाना क्षेत्र की एक हिस्ट्रीशीटर गैंग से जुड़े हुए है। अभियुक्तों ने उक्त हथियार गोपालपुरा निवासी दिनेश गुर्जर से खरीदना बताया है जो कि फिलहाल फरार चल रहा है।

विभिन्न थाना क्षेत्रों में मामले है दर्ज :- अभियुक्त शक्तिमान के विरूद्ध बानसूर (अलवर) में हत्या के प्रयास का मामला जांच में है। जबकि कोटपूतली थाने में भी पोक्सो एक्ट समेत सम्बंधित धाराओं में गंभीर प्रवृत्ति का आपराधिक प्रकरण दर्ज है। वहीं अभियुक्त पवन उर्फ पंख्या के विरूद्ध स्थानीय थाने में अवैध हथियार, मारपीट समेत दलित उत्पीडऩ आदि अपराधों के आधा दर्जन से अधिक गंभीर प्रवृत्ति के प्रकरण दर्ज है। फिलहाल पुलिस दोनों अभियुक्तों से अग्रिम अनुसंधान कर रही है।