September 27, 2024

कोटपूतली:(संजय जोशी)

विगत देवउठनी एकादशी 04 व 05 नवम्बर की मध्य रात्रि को कस्बे के बड़ाबास मौहल्ला निवासी विकास प्रजापति की संदिग्ध अवस्था में हुई मृत्यु के प्रकरण में घटना के खुलासे की माँग को लेकर निरन्तर विरोध व धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि परिजनों समेत बड़ी संख्या में लोग इसे हत्या काण्ड करार दे रहे है।

घटना के 40 दिन बीत जाने के बावजुद भी मामले का खुलासा ना होने पर पुलिस की उदासीनता के विरोध में विगत 12 दिसम्बर को सर्वसमाज के लोगों ने स्थानीय थाने का घेराव कर एसडीएम ऋषभ मण्डल को मुख्यमंत्री के नाम प्रकरण की सीबीआई जाँच समेत विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा था। साथ ही सात दिनों में कार्यवाही ना होने पर आन्दोलन का निर्णय लिया था।

आन्दोलन की आगामी रूपरेखा तय करने के लिए शुक्रवार को सर्वसमाज की सभा नगर परिषद् पार्क में आयोजित हुई। जिसमें संघर्ष समिति का गठन करते हुए आन्दोलन की दिशा तय करने व इस सम्बंध में 19 दिसम्बर को एसडीएम से मिलकर ज्ञापन पर हुई कार्यवाही के बारे में जानकारी प्राप्त कर आगे की रणनीति बनाये जाने का निर्णय भी लिया गया।

संघर्ष समिति में राजस्थान कुम्हार महासभा के प्रदेशाध्यक्ष किशोर दुल्हेपुरा को संयोजक, समाजसेवी राधेश्याम शुक्लावास को सह संयोजक, पूर्व आरएएस बनवारी लाल बासनीवाल को अध्यक्ष, मामचंद ठेकेदार, नरेश कुमावत व धर्मपाल प्रजापत को उपाध्यक्ष, जगराम प्रजापत को सचिव, सुनील प्रजापत व रामकरण प्रजापत को सह सचिव, दयाराम कुमावत व राजेश प्रजापति को मीडिया प्रभारी एवं चंदाराम प्रजापत को कोषाध्यक्ष चुना गया। वहीं सदस्यों में पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरूप कसाना, भाजपा नेता मुकेश गोयल व शंकर लाल कसाना, पूरणमल भरगड़, भाजपा जिला उपाध्यक्ष कर्मवीर बोकन, उपप्रधान प्रतिनिधि एड. राजेन्द्र रहीसा, जनता दल नेता रामनिवास यादव, पूर्व सरपंच जयराम गुर्जर, पार्षद प्रमोद गुरूजी, विजय आर्य, ताराचंद आर्य, करण सिंह आर्य, मुकेश कसाना, रमन सैनी, अमित सैनी, विक्रम सैनी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कमल सैनी आदि को शामिल किया गया है।