September 27, 2024

जयपुर-25 साल बाद किसी राजस्थानी फिल्म के शो हाउसफुल रहे. लंबे अरसे के बाद बॉलीवुड की तर्ज पर बनी राजस्थानी फिल्म ‘लव यू म्हारी जान’ को दर्शकों का अच्छा रेस्पांस मिल रहा है।

स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज हाथोज धाम ने कहा कि फिल्म दो भाइयों के प्यार पर आधारित है। यह पारिवारिक फिल्म है राजस्थानी भाषा एवं राजस्थानी कल्चर को बढ़ावा देने के लिए राजस्थानी फिल्म जरूर देखनी चाहिए जिससे कि राजस्थान के कलाकारों को बढ़ावा मिल सके।

सुखदेव सिंह गोगामेडी अध्यक्ष श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने कहा कि फिल्म राजस्थानी संस्कृति के साथ ही युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाई गई है यह फिल्म पूरे परिवार के साथ देखने लायक है फिल्म के गानों ने पूरे हिंदुस्तान में धूम मचा रखी है। इसके साथ ही राजस्थानी भाषा को बढ़ावा और मान्यता देने की भी मांग की साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थानी फिल्मों को टैक्स फ्री करना चाहिए उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग सिनेमा घर में जाकर पिक्चर देखें जिससे राजस्थानी भाषा एवं कल्चर को बढ़ावा मिले।

रविंद्र सिंह चिंडालिया संस्थापक रॉयल ग्रुप ने राजस्थानी फिल्म लव यू म्हारी जान देखकर निर्माता-निर्देशक एवं फिल्म डायरेक्टर को बधाई देते हुए कहा कि यह फिल्म बॉलीवुड को टक्कर देने वाली एवं राजस्थानी भाषा एवं कल्चर को बढ़ावा देती हुई दिख रही है यह पारिवारिक फिल्म ज्यादा से ज्यादा राजस्थानी बहन- भाइयों को जरूर देखनी चाहिए जिससे कि हमारे कलाकारों को ताकत और हौसला मिलें।

महिपाल सिंह मकराना राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजपूत करणी सेना ने राजस्थानी फिल्म “लव यू म्हारी जान” देखने के बाद कहा की फिल्म देखकर विश्वास नहीं हुआ कि राजस्थानी फिल्म भी बॉलीवुड को इस तरीके से टक्कर दे सकती है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बॉलीवुड और हॉलीवुड है उसी प्रकार राजस्थान में भी रॉयलवुड अपना कमाल दिखाएगा। राजस्थान रॉयल लुक के लिए जाना जाता है। देश-विदेश से लोग जिस प्रकार से आकर राजस्थान में राजस्थानी परंपरागत पोशाक धारण कर रॉयल लुक अपना रहे हैं। हम सभी को राजस्थानी फिल्मों को बढ़ावा देना चाहिए आप लोग देखते हैं कि साउथ में अपनी भाषा को लेकर जिस प्रकार का उत्साह है पंजाब में पंजाबी भाषा को लेकर जिस प्रकार का उत्साह है उसी प्रकार हमको भी राजस्थानी भाषा एवं राजस्थानी फिल्मों को बढ़ावा देना चाहिए जिससे कि राजस्थानी लोक कलाकार एवं फिल्म कलाकारों को बढ़ावा मिल सके उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग “लव यू म्हारी जान” देखें जिससे कि निर्माता-निर्देशक को भविष्य में राजस्थानी फिल्में बनाने की ताकत मिले।

मनोज कुमार पांडे की ओर से निर्देशित इस राजस्थानी फिल्म ‘लव यू म्हारी जान’ में अंकित भारद्वाज, अंशुल अवस्थी, लक्षित झांझी और कशमीरा, गरिमा मुख्य भूमिका में नजर आए. दर्शकों से मिले रेस्पांस से स्टारकास्ट काफी खुश नजर आए. वहीं निर्देशक मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि राजस्थानी फिल्मों का एक दौर था, जब हर फिल्म के शो हाउसफुल हुआ करते थे. अब इस फिल्म से वह दौर फिर वापस आ रहा है.इस फिल्म को राजस्थान में जयपुर, अजमेर, टोंक, सीकर, बीकानेर और जोधपुर जिले के सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया गया है. इनमें जयपुर का जेम सिनेमा एवं फन स्टार, विद्याधर नगर, जयपुर, जोधपुर का न्यू कोहिनूर और बीकानेर का सूरज टॉकीज प्रमुख है।

तहलका डॉट न्यूज