September 27, 2024

सुबह से लेकर दोपहर तक लाईन में लगे रहे कृषक

बनेठी पुलिस चौकी व पनियाला थाने के पुलिसकर्मियों के सहयोग से वितरित किया यूरिया खाद्य

कोटपुतली:(मनोज पंडित)

प्रदेश भर में चल रही यूरिया खाद्य की किल्लत को लेकर किसानों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। निकटवर्ती ग्राम पंचायत रायकरणपुरा के ग्राम सहकारी समिति पर रविवार को यूरिया खाद्य की खरीद के लिए कृषकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। जहाँ किसानों ने सैकड़ो की तादाद में हल्ला बोल करना शुरू कर दिया। ग्राम सहकारी समिति ने मौके पर पुलिस जाप्ता बुलाकर यूरिया खाद्य वितरित किया। सुबह से दोपहर तक सैकड़ो किसानों ने यूरिया खाद्य के लिए खाना तक छोड़ दिया।

किसानों की भारी भीड़ को देखते हुए बनेठी पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों ने किसानों को कतारबद्ध किया। वहीं किसानों की भारी भीड़ को देखते हुए पनियाला थाना के पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुँचे। जिसके बाद किसानों को यूरिया खाद्य वितरित करना शुरू हुआ।

विभिन्न ग्राम पंचायतों के किसान पहुँचे यूरिया खरीदने :- यूरिया खाद्य की किल्लत विधानसभा क्षेत्र की अनेक ग्राम पंचायतों में देखने को मिल रही हैं। ग्राम पंचायत रायकरणपुरा सहित बखराना, चिमनपुरा के काश्तकार भी यूरिया के लिए उमड़ रहे है।

रायकरणपुरा जीएसएस के सचिव हुकम यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि यूरिया सिर्फ उन्हीं काश्तकारों व किसानों को मिल पायेगा जिनका यहाँ खाता मौजूद है। जीएसएस पर अभी 500 कट्टे पहुंचे हैं, लेकिन जल्द ही ओर कट्टे आने के बाद सभी किसानों को खाद्य उपलब्ध करवाया जायेगा।