September 27, 2024

कोटपुतली:(संजय जोशी)

जयपुर लोकपाल रामावतार ने कोटपूतली व पावटा पंचायत समिति परिक्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों में नरेगा कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान लोकपाल ने ग्राम पंचायत गोरधनपुरा, कंवरपुरा, पाथरेड़ी, भैंसलाना, सुजातनगर, चतुर्भुज आदि में नरेगा कार्यो का मौका निरीक्षण किया।

ग्राम पंचायत चतुर्भुज में बनाई जा रही ग्रेवल सडक़ में कमियां पाये जाने पर ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण रूप से निर्माण किये जाने के निर्देश दिये। ग्राम पंचायत गोरधनपुरा में ग्राम सेवक के अनुपस्थित रहने के कारण रिकॉर्ड का अवलोकन नहीं किया जा सका। वहीं ग्राम पंचायत में काम बंद बताया गया। जिस पर ग्राम सेवक को नोटिस जारी किया गया।

ग्राम पंचायत पाथरेड़ी में केटल सैड के कार्यो का मौका निरीक्षण किया गया। ग्राम पंचायत रघुनाथपुरा में भी नरेगा कार्यो का निरीक्षण किया गया। वहीं ग्राम पंचायत भैंसलाना के सरपंच ने शिकायत दी कि ग्राम विकास अधिकारी का अगस्त में स्थानान्तरण होने पर दूसरे ग्राम सेवक के कार्य ग्रहण करने के बाद भी अभी तक चार्ज नहीं दिया गया है। जिससे पंचायत के कार्य प्रभावित हो रहे है। जिस पर लोकपाल ने चार्ज देने के निर्देश दिये। वहीं लोकपाल ने विभिन्न विधालयों के प्रधानाचार्यो से मिड डे मिल और सामाजिक अंकेक्षण की जानकारी भी ली।

तहलका डॉट न्यूज