September 28, 2024

जयपुर– शहर में बिना किसी ब्लैकमेल करने वाले पत्रकारों के विरुद्ध पुलिस थानों में दर्ज ब्लैकमेलिंग के मामलों में निष्पक्ष जांच करवाने एवं कथित पत्रकारों के अखबारों का लाइसेंस निरस्त करवाने की मांग को लेकर सोमवार को बिल्डर्स एंड कॉलोनाइजर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एसोसिएशन अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह राजावत के नेतृत्व में जयपुर विकास प्राधिकरण के जेडीसी एवं पुलिस कमिश्नर जयपुर और उपायुक्त सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को ज्ञापन सौंपा।

साथ ही भ्रष्टाचार में लिप्त जेडीए अधिकारियों पर कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर बिल्डर्स एंड कॉलोनाइजर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जेडीए के सामने विरोध प्रदर्शन किया। एसोसिएशन अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह राजावत ने बताया जयपुर शहर में बिना किसी डिप्लोमा के ब्लैकमेल करने वाले व्यक्ति पत्रकार बन गए हैं। इन पत्रकारों के द्वारा लोगों से ब्लैकमेलिंग कर अवैध पैसे वसूलने का धंधा बना रखा है।

ब्लैकमेलर पत्रकारों में हमारा समाचार अखबार के संपादक रामनिवास मंडोलिया, पत्रकार कमल देगड़ा, पत्रकार विवेक जादौन साथ ही ओम भास्कर अखबार के पत्रकार राम सिंह राजावत , पत्रकार रामेश्वर बुरडक
के खिलाफ जयपुर महानगर के पुलिस थानों में ब्लैकमेलिंग के कई अपराधिक प्रकरण दर्ज है। इन समाचार पत्रों के लाइसेंस निरस्त करवाने की बिल्डरों ने मांग की ज्ञापन में बताया कि तथाकथित पत्रकारों से कुछ जेडीए के अधिकारियों की मिलीभगत होने के कारण गरीब व्यक्तियों के आशियाना को तोड़वा देते हैं।अवैध चौथवसूली करते हैं सरकारी समितियों की कॉलोनियों के वाणिज्य व आवासीय परिसर को धारा 90 बी एवं 90 ए लैंड रिवेन्यू एक्ट के तहत समय पर जारी परिपत्रों द्वारा अवैध घोषित किया गया है।

जिनकी जानकारी गरीब व्यक्तियों को नहीं है। जिसका अवैध लाभ उठाकर उक्त तथाकथित पत्रकार जेडीए के अधिकारियों से मिलीभगत कर उक्त लोगों से निर्माण करने की एवज में बड़ी धनराशि की मांग करते हैं पैसे नहीं देने पर निर्माणाधीन भवनों को तोड़वा देते हैं।

तहलका डॉट न्यूज़