September 28, 2024

बिजयनगर:(अनिल सेन) लॉयन्स क्लब बिजयनगर क्लासिक द्वारा नृसिंह द्वारा बिजयनगर गौ शाला मे गोपाष्टमी पर गौ माता की पूजा की व भगवान श्री कृष्ण से गायो मे फैल रही लम्पी रोग से गौवंश को निजात दिखाने के लिए कामना कि।

लॉयन्स क्लब बिजयनगर क्लासिक के अध्यक्ष लॉयन आशीष सांड ने बताया गया कि हिन्दु धर्म के अनुसार कार्तिक शुक्ल अष्टमी तिथि को गोपाष्टमी पर्व मनाई जाता है। आज के इस तिथि को भगवान श्रीकृष्ण पहली बार गाय चराने गए थे। वे बाल श्रीकृष्ण से गोपाल बने थे. गोपाल का शाब्दिक अर्थ है गो का पालन करने वाला यानि जो व्यक्ति गाय का पालन-पोषण करता है, वह गोपाल है। आज गोपाष्टमी के दिन गौ माता की पूजा और सेवा करते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, एक गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है।

गौ माता की सेवा करने से जीवन में सुख और समृद्धि आती है, साथ ही भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है। इस मौके पर गौ शाला मे गायो को गुड तिल का तेल अजवाईन और लम्पी रोग से लडने के लिए गायो की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए बहुत सारी आयुर्वेदिक औषधियां,तेल,गुड, आटा आदि दी गई साथ ही गयो की पूजा की, साड़ी व माला से पूजा की गए।

लॉयन्स क्लब बिजयनगर क्लासिक के अध्यक्ष लॉयन आशीष सांड , क्लब सचिव लॉयन ज्ञानचन्द प्रजापत, लॉयन अभिषेक रांका, लॉयन सौरभ भण्डारी , सतीक्ष ओझा, पीरु साहू ,हरिकिशन, सुरज, अशोक नागला आदि लॉयन साथी मौजूद थे।

तहलका डॉट न्यूज़