September 22, 2024

विगत 03 अक्टुबर की रात्रि को ग्राम देवता में सहज भारती माईन्स व रॉयल्टी नाके पर दिया था वारदात को अंजाम

विगत 15 सितम्बर को देवता की कासवती माईन्स पर डाली थी डकैती

फायरिंग व रंगदारी के चार प्रकरण है दर्ज, अभियुक्त पहलवान गैंग के सदस्य

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

निकटवर्ती पनियाला थाना पुलिस ने विगत 03 अक्टुबर की रात्रि को थाना क्षेत्र के ग्राम देवता स्थित रॉयल्टी नाका व सहजभारती माईन्स पर हुई फायरिंग व डकैती की वारदात का पर्दाफाश करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

एसएचओ हितेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवादी विक्रम सिंह पुत्र कृष्ण कुमार गुर्जर निवासी भरगड़ की ढ़ाणी, तन गोठड़ा, थाना खेतड़ी नगर (झुन्झुनु) हाल नाकेदार रॉयल्टी नाका देवता, थाना पनियाला ने उपस्थित होकर दर्ज करवाया था कि 03 अक्टुबर की रात्रि 02.40 बजे प्रार्थी अपने अन्य साथी क्रमश: रणजीत पुत्र जगन्नाथ व राजेश पुत्र प्रभु के साथ रॉयल्टी नाके पर सो रहा था। तभी एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी में सवार होकर आये आधा दर्जन लोगों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। जिन्होंने फायरिंग व मारपीट करते हुए करीब 45 हजार रूपये की नकदी व 2-3 रॉयल्टी बुक छीनकर ले गये। साथ ही पास में सहजभारती माईन्स कार्यालय में मुनीम जितेन्द्र कुमार शर्मा व विश्राम प्रजापत से हथियार की नोक पर मारपीट करते हुए 01 लाख 30 हजार रूपये की नकदी लूट कर वहाँ के सीसीटीवी कैमरे तोड़ गये। साथ ही एनवीआर मशीन भी ले गये।

इस पर घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए विशेष पुलिस टीम का गठन कर पूर्व में इस प्रकार की वारदात की जानकारी लेते हुए सीसीटीवी फुटेज एवं आदतन अपराधी किस्म के लोगों से जाँच करते हुए घटनाक्रम के तीनों आरोपी क्रमश: नरेन्द्र उर्फ सोनु पहलवान (20) पुत्र वीरसिंह जाट निवासी अजमेरीपुर थाना बहरोड़ (अलवर), कर्मवीर सिंह (21) वर्ष पुत्र रूपचन्द जाट निवासी नंगली जाटान थाना खैरथल (अलवर) व रोहित उर्फ राहुल (23) पुत्र रणवीर सिंह जाट निवासी बरोदा जिला सोनीपत (हरियाणा) हाल निवासी सामरी थाना शंभुपुरा जिला चितौडगढ़़ को गिरफ्तार कर लिया।

वारदात का तरीका :- एसएचओ हितेश शर्मा ने बताया कि अभियुक्त पहलवान गैंग के नाम से अपना गिरोह चलाते है जो मुख्य रूप से रॉयल्टी नाको, माईन्स पर मोटरसाईकिलों द्वारा जाकर गांव का रास्ता पुछने के बहाना बनाकर रैकी करते है। उसके बाद रात्रि के समय में बोलेरो या चार पहिया वाहन से आकर रॉयल्टी नाको व माईन्सों पर हथियारों की नोक पर डकैती करते है।

साथ ही उधोगपतियों को टारगेट करके हथियारों की नोक पर रंगदारी की मांग भी करते है एवं प्रॉपर्टी पर कब्जा दिलाने की वारदातों को भी अंजाम देते है। एसएचओ शर्मा ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों ने विगत 15 सितम्बर 2022 की रात्रि को ग्राम देवता स्थित कासवती माईन्स पर डकैती की वारदात को भी अन्जाम देना कबुल किया है।

तहलका डॉट न्यूज