September 22, 2024

भामाशाहो ने किया सहयोग

नारेहडा:(संजय कुमार जोशी) नारेहडा के जाहरवीर रामलीला रंगमंच पर चल रही 42वी आदर्श रामलीला में गुरुवार रात्रि भगवान राम सीता के विवाह का मंचन किया गया। निदेशक रुपेश शर्मा ने बताया कि गुरुवार रात्रि रामलीला में सीता स्वयंवर, लक्ष्मण परशुराम संवाद, रावण बाणासुर संवाद आदि लीला का मंचन किया गया।

जिसमें राम की भूमिका विष्णु जोशी,रावण की भूमिका भवानी सिंह लक्ष्मण की हरिओम सिंह, परशुराम की भवानी सिंह ,सीता की निखिल कुमावत ,जनक की मुकेश सैनी, दशरथ की मुकेश सिंह ने निभाई। इस दौरान हास्य कलाकारों ने हास्य नाटिका का भी मंचन किया। सीता स्वयंवर के दौरान भाजपानेता मुकेश गोयल, शंकर लाल कसाना , महंत रत्तीरामदास महाराज सहित अनेक भामाशाह ने उपस्थित होकर आर्थिक सहयोग दिया, जिसमें मुकेश गोयल ने 3100, शंकर लाल कसाना ने 3100, महंत रतिराम दास महाराज ने 5100, समाजसेवी विक्रम सिंह ने 1100 रुपए सहित आसपास के ग्रामीणों ने भी बढ़-चढ़कर रामलीला के लिए दान किया।

इस मौके पर रामलीला कमेटी द्वारा आए हुए अतिथि मुकेश गोयल, शंकरलाल कसाना तथा महंत रत्तीरामदास महाराज का माला व साफा पहनाकर सम्मान किया गया। अतिथियों ने कहा कि सनातन संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए स्थानीय स्तर के कलाकार भगवान श्री राम के आदर्शों को घर घर पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं जो कि सराहनीय है।

व्यास पीठ पर शंकर लाल शर्मा ने सुंदर चौपाइयों का वर्णन किया जिससे माहौल भक्तिमय हो गया।