March 29, 2024

भारतीय जनता पार्टी ने शीर्ष नेतृत्व निर्देशानुसार, आज सेवा पखवाड़े के प्रथम दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72वा जन्म दिवस भाजपा राजस्थान प्रदेश कार्य बैठक समिति सदस्य व नेता प्रतिपक्ष धनराज गुर्जर की अध्यक्षता में भगवान चारभुजा नाथ मंदिर पर विशेष पूजा अर्चना कर, हनुमान चालीसा का पाठ कर, मिष्ठान का भोग लगाकर, तलवार से केक काटकर मनाया गया।
इस दौरान समूचा मंदिर प्रांगण नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के उदघोषो से गुंजायमान हो उठा।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व नेता प्रतिपक्ष धनराज गुर्जर ने भाजपा कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों व पार्षदों को नरेंद्र मोदी जी के 72 वें जन्म दिवस को उत्सव के रूप में मनाते हुए अपने संबोधन में कहा, की आज भारतीय जनता पार्टी के केंद्र में सत्ता में आने के बाद से ही भारत महाशक्ति की ओर बढ़ रहा है यशश्वीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनकी योजनाएं भारत को एक सुदृढ़ समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में ,विश्व पटल पर स्थापित करने के लिए कृत संकल्प है।

भाजपा नेता गुर्जर ने कहा की आज प्रधानमंत्री जी अपने जन्मदिवस पर,भारत से 70वर्ष पूर्व विलुप्त हो चुके चीते, नामीबिया देश से चीते लाकर, कूनो पार्क में छोड़कर,देश को समर्पित करने जा रहे हैं। जो देश के लिए बड़ा ही गौरवशाली विषय है।आज नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से, कश्मीर से धारा 370 आर्टिकल 35a को खत्म कर, भारत माता के माथे से दशकों पुराने कलंक को मिटाया है !तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर मुस्लिम माताओं बहनों को न्याय दिलाया है !

अयोध्या में भगवान श्री राम जी के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हुआ है। स्वयं प्रधानमंत्री जी ने राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास कर मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करवाया था। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर ने विश्व में एक अमिट पहचान छोड़ी।विदेशो से अन्नपूर्णा माँ की मूर्ति वापस ला धर्म का मान बचाया।यूक्रेन युद्ध से स्वदेशी नागरिको को वापस शकुशल लेकर आये।

अन्य देशों से प्रताड़ित होकर आए नागरिकों को नागरिकता देने हेतु नागरिक संशोधन विधेयक कानून,पीएम किसान सम्मान निधि योजना, तीन किसान कानून, उज्जवला योजना ,जन धन योजना एवं देश की सेना को मजबूत करने जैसा कार्य ,भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया गया, जो आज से पहले कभी ना हो पाया था।

भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं वाइस चेयरमैन सावर नाथ योगी ने सभी कार्यकर्ताओं को यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस की बधाई देते हुए अपने संबोधन में कहा की आज संपूर्ण विश्व देवतुल्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस मना रहा है भाजपा सेवा पखवाड़ा दिवस के रूप में ,समाज के मध्य रक्तदान ,लंपिवायरस बीमारी से ग्रसित गायों का इलाज, वैक्सीनेशन ,पौधारोपण ,पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती, महात्मा गांधी जयंती ,सहित कई सेवा कार्य कर सेवा पखवाड़ा दिवस मना रही है। जो विश्व में किसी भी देश के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति राजनेताओं के लिए ऐसा कार्यकर्ताओं का समर्पण भाव देखने को नहीं मिलता है।
विश्व में भाजपा ही एक ऐसी राष्ट्रवादी पार्टी है। जो राष्ट्र हित को प्रथम रखती है। और भाजपा कार्यकर्ता भी अखंड भारत का सपना देखते हुए राष्ट्र सेवा में अग्रसित होते है।

मंच संचालन रामेश्वर दीक्षा प्रवाल द्वारा किया गया।
जन्मदिवस सेवा पखवाड़ा प्रथम दिवस कार्यक्रम में भाजपा के सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ,पार्षद गण ,बूथ अध्यक्ष ,महिला मोर्चा पार्षद प्रत्याशी पदाधिकारी गण सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

तहलका डॉट न्यूज़ (प्रशांत काबरा)