September 29, 2024

व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने व आवश्यक संसाधनों की पूर्ति के दिये निर्देश

कोटपूतली: संजय कुमार जोशी

क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने सोमवार को कस्बा स्थित राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने प्रसुती वार्ड, सर्जिकल वार्ड, शिशु वार्ड, एफबीएनसी वार्ड, पोस्ट ऑपरेटीव वार्ड व पुरूष वार्ड आदि का निरीक्षण कर मरीजों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली।

राज्यमंत्री ने अस्पताल में विभिन्न कमियों को देखते हुए आवश्यक सुधार के भी निर्देश दिये। उन्होंने चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लेते हुए संसाधनों की कमी को जल्द से जल्द पूरा किये जाने का आश्वासन भी दिया। साथ ही अस्पताल में सफाई व्यवस्था एवं शौचालयों को साफ-सुथरा रखने के निर्देश भी प्रदान किये। इस दौरान पीएमओ डॉ. सुमन यादव, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष छीत्तरमल सैनी, बीएल यादव, विराट यादव समेत स्टॉफ सदस्य व कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

जनसुनवाई में सुने अभाव-अभियोग:- वहीं दुसरी ओर गृह राज्यमंत्री ने राजमार्ग स्थित कांग्रेस कार्यालय पर जनसुनवाई कर क्षेत्रवासियों के अभाव-अभियोग सुने। इस सम्बंध में उन्होंने लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करते हुए समस्याओं के समाधान बाबत सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। राज्यमंत्री ने विभिन्न गाँवों व ढ़ाणियों से आये लोगों का अभिनन्दन भी स्वीकार किया।

तहलका डॉट न्यूज