September 22, 2024

एक की मृत्यु व एक घायल

राजमार्ग पर लगा लम्बा जाम, पुलिस ने क्रेन की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाकर खुलवाया जाम

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुध डेयरी के सामने शनिवार अल सुबह एक कन्टेनर चालक ने एक पीकअप व ब्रेजा कार सहित तीन गाडिय़ों के टक्कर मार दी। जिससे पीकअप में सवार एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई व अन्य एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस के अनुसार दुध डेयरी के सामने चाय की थड़ी पर तीन-चार गाडिय़ां खडं़ी थी।

इसी दौरान दिल्ली की तरफ से आ रहे एक कन्टेनर चालक द्वारा रोड़ पार कर रहे एक व्यक्ति को बचाने के चक्कर में गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया, जिसने खड़ी गाडिय़ों के टक्कर मार दी। जिससे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई व एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।

उक्त घटना को लेकर पुलिस थाने में ईसराईल पुत्र चांद खां निवासी उटडा अजमेर ने मामला दर्ज कराया कि शनिवार प्रात: 05 बजे मेरा भांजा ईसमाईल पुत्र समीर खां, संदीक खां पुत्र समशु खां व ईकबाल पुत्र बशीर खां तीनों एक पीकअप गाड़ी द्वारा हरा धनिया दिल्ली खाली करके उटड़ा गांव आ रहे थे। तभी राजमार्ग पर दुध डेयरी के सामने पीकअप चालक सदीक ने गाड़ी को साईड़ में खड़ी करके कागज चैक कर रहा था।

उसी समय पीछे से एक कन्टेनर चालक तेज गति व लापरवाही पूर्वक चलाता आया और पीकअप के पीछे से टक्कर मार दी। जिससे ईसमाईल व ईकबाल दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये व कन्टेनर ने आगे खड़ी ब्रेजा कार के भी टक्कर मार दी। हादसे के बाद वहां खड़े लोगों में एकदम से चीख-पुकार मच गई। लोगों ने दौडकऱ घायल व्यक्ति को एक तरफ किया और पुलिस को सूचना दी।

घटना के बाद हाईवे पर एक तरफ जाम भी लग गया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाकर जाम खुलवाया व घायलों को कस्बे के राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जहाँ चिकित्सकों ने ईसमाईल को मृत घोषित कर दिया व ईकबाल का उपचार जारी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी।

तहलका डॉट न्यूज