September 23, 2024

जयपुर- ( डॉ. अमर सिंह धाकड़ ) 5 सितंबर 2022 को आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवम शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला झोटवाड़ा ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय नारी का वास के शिक्षक भवानी सिंह शेखावत को सम्मानित करेंगे।
इस सम्मान से ब्लॉक झोटवाड़ा के समस्त शिक्षा अधिकारियों एवम शिक्षकों में हर्ष की लहर व्याप्त है।
भवानी सिंह शेखावत ने छोटे से गांव नारी के वास में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय को भौतिक एवं शैक्षिक दृष्टि से विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने शैक्षिक रूप से नवाचार करते हुए प्राथमिक विद्यालय में कंप्यूटर प्रयोगशाला की स्थापना करवाई है जो एक उपलब्धि है। इसके अतिरिक्त दान दाताओं के सहयोग से विद्यालय के भौतिक विकास में प्रेरक की भूमिका निभाई है।
शिक्षक भवानी सिंह शेखावत की इस उपलब्धि पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामेश्वर लाल सामोता, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गोवर्धन लाल देवत एवम दिनकर शर्मा ने बधाई दी है और कहा है कि इससे अन्य शिक्षकों को भी विद्यालय विकास के कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।
इसके अतिरिक्त ब्लॉक के तीन शिक्षकों मदन लाल लाटा कालवाड़, डॉक्टर विक्रम सिंह शेखावत फतेहपुरा एवम लाला राम शर्मा कापड़ियावास को ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान प्रदान किया जाएगा।

Tehelka news