September 29, 2024

देश के पहले ओबीसी उपराष्ट्रपति बनने पर जताई खुशी

गुलाबपुरा: उपराष्ट्रपति चुनाव में किसान पुत्र जगदीप धनकड़ की धाकड़ जीत पर युवा रिवॉल्यूशन के अध्यक्ष मनोज चौधरी ने व्यक्तिश मिलकर बधाई प्रेषित की । अध्यक्ष चौधरी ने उपराष्ट्रपति से शिष्टाचार भेंट की तथा शॉल ओढ़ाकर एवं गुलदस्ता देकर उन्हें बधाई दी।

युवा रिवॉल्यूशन, जाट महासभा , एवं अधिवक्ता विचार मंच के कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधि मंडल ने मनोज चौधरी के नेतृत्व में उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड से शिष्टाचार भेंट की।

चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि जगदीप धनकड जी की यह जीत कई मायनों में खास है जगदीप धनकड कि जीत पिछले 6 चुनाव में उपराष्ट्रपति पद पर सबसे बड़ी जीत है साथ ही वह राजस्थान से आने वाले दूसरे उप-राष्ट्रपति भी बन गए हैं

राजस्थान जाट महासभा ने व्यक्त की खुशी

जगदीप धनकड के उप राष्ट्रपति निर्वाचन होने पर राजस्थान जाट महासभा ने भी खुशी व्यक्त की है जाट महासभा के कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर खुशी व्यक्त की राजस्थान युवा जाट महासभा के जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीं धनकड़ राजस्थान में जाट समुदाय को ओबीसी दर्जा देने के साथ ही अन्य पिछड़ा वर्ग से जुड़े मसलों के समाधान का समर्थन करते रहे हैं ।

देश के पहले ओबीसी उपराष्ट्रपति बने जगदीप धनकड

पहली बार देश को ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखने वाला उपराष्ट्रपति मिला है । धनकड़ राजस्थान के झुंझुनू के जाट किसान परिवार से आते हैं । मनोज चौधरी ने कहा कि देश आजादी के 75 वर्ष में प्रवेश कर रहा है और ऐसे वक्त पर हम एक किसान पुत्र के उपराष्ट्रपति बनने पर गर्व है जो क़ानूनी ज्ञान और बौद्धिक कौशल में उत्कृष्ट है ।

इस अवसर पर युवा रिवॉल्यूशन झुंझुनू के कार्यकर्ताओं समेत राजस्थान जाट महासभा जयपुर ग्रामीण के गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे ।

तहलका डॉट न्यूज