September 19, 2024

जयपुर । मनीष सीनियर सेकेंडरी स्कूल जोड़ला, गायत्री नगर, हरमाड़ा, सीकर रोड स्थित में हर घर तिरंगा अभियान के तहत रैली निकाली गई। जिस के मुख्य अतिथि सुनील जैन फिल्म निर्देशक एसके जैन फिल्म प्रोडक्शन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

छात्र-छात्राओं ने हाथों में तिरंगा थाम कर चल रहे थे और हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा के नारे लगाते हुए आसपास कालोनियों, कारोबारियों को तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया । इस अभियान से जुड़ने का संदेश दिया इसी कड़ी में जेपी बुनकर समाजसेवी फुटपाथ क्लासेस के नेतृत्व में राष्ट्रीय तिरंगा विषय पर निबंध प्रतियोगिता की गई जिसमें 500 छात्र-छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

बच्चों ने राष्ट्रीय ध्वज का महत्व, राष्ट्रीय ध्वज के रंग और परिभाषा अशोक चक्र आदि के बारे में 10 लाइन का निबंध लिखा। विद्यालय मैनेजिंग डायरेक्टर महावीर सिंह निठारवाल ने कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली है कि हमने स्वतंत्र भारत में जन्म लिया, हमें काफ़ी संघर्षो के बाद स्वतंत्रता मिली है, मैं आसानी से नहीं मिली है।

हम सब इस 75वे स्वतंत्रता दिवस को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है 13 से 15 अगस्त के बीच सभी देशवासियों को अपने निवास ऑफिस पर तिरंगा हराने की अपील की।डायरेक्टर मनीष निठारवाल ने देश के द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की सराहना की ।

इस दौरान विद्यालय प्रधानाचार्य हेमराज मंगावा एवं समस्त स्टाफ मौजूद रहे ।

तहलका डॉट न्यूज