September 22, 2024

शुक्लावास सरपंच सचिन यादव की अभिनव पहल

जेसीबी की सहायता से करवाया दुरूस्तीकरण

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

वर्षा के मौसम में जहाँ शहरों में ही सडक़ों पर जल भराव की समस्या देखी जा सकती है वहीं ग्रामीण क्षेत्र के गाँव-ढ़ाणियों में तो हालात बद से बदतर हो जाते है। आम रास्तों पर बारिश का पानी एकत्रित हो जाने से ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

विशेषकर बुजुर्गो, महिलाओं व स्कूली विधार्थियों के लिए यह बड़ी मुसीबत बन जाता है। इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए निकटवर्ती ग्राम पंचायत शुक्लावास के सरपंच सचिन यादव के अभिनव व अनुठे प्रयास रंग ला रहे है।

उल्लेखनीय है कि शुक्लावास स्थित सुरली चौराहा एवं ढ़ाणी चौलावा में आम रास्ते पर हो रहे जल भराव से ग्रामीणों को परेशानी हो रही थी। लगातार हो रही इस समस्या से पीडि़त ग्रामीणों ने सरपंच यादव को अवगत करवाया। इस पर उन्होंने तत्परता दिखाते हुए जेसीबी की सहायता से पानी की निकासी करवाकर रास्ते का दुरूस्तीकरण करवाया। यही नहीं जिन रास्तों में किचड़ आदि जमा हो गया था। उन्हें समतल करवाकर मुर्रम आदि डलवाकर आवागमन के योग्य बनाया। सरपंच यादव का कहना है कि मुख्य रास्तों के अलावा खेतों व ढ़ाणियों के सभी रास्तों को आने-जाने योग्य बनाया जा रहा है।

ताकि ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। इसको लेकर सुरेश पीटीआई, सुरेश यादव, राजकुमार, राजेश, बलबीर सिंह आदि ग्रामीणों ने उनका आभार भी व्यक्त किया।

तहलका डॉट न्यूज