September 23, 2024

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

निकटवर्ती ग्राम मोहनपुरा में अल्ट्राटेक कम्यूनिटी वेलफेयर फाउण्डेशन के तत्वाधान में बालिका शिक्षा सुदृढिकऱण कार्यक्रम के तहत नि:शुल्क बालिका कम्प्यूटर प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ मंगलवार को फाउण्डेशन परिसर में कोटपूतली सीमेंट वक्र्स के कार्मिक एवं प्रशासन उपाध्यक्ष नवनीत जेटली ने बतौर मुख्य अतिथि माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्जवलन व फिता काटकर किया।

शिविर में ग्राम मोहनपुरा समेत जोधपुरा, अजीतपुरा व कुजोता की कुल 22 छात्राओं को आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल के कम्प्यूटर टीचर सचिन कुमार सिंह द्वारा आगामी 3 माह तक प्रशिक्षण दिया जायेगा। मुख्य अतिथि जेटली ने अपने सम्बोधन में कहा कि बालिकायें भविष्य की धरोहर है, वर्तमान प्रतिस्पर्धा के युग में कम्प्यूटर शिक्षा बेहद आवश्यक है। आज के युग में भी बालिका शिक्षा पर पूरा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सीएसआर मैनेजर संजीव कुमार सिंह ने बताया कि कम्प्यूटर प्रशिक्षण शिविर का यह लगातार 10 वां वर्ष है, जहां 318 बालिकाओं व 323 बालकों को अभी तक नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा चुका है। इसमें प्रतिदिन दो घण्टे के बैच में कम्प्यूटर शिक्षा की सभी मूलभुत जानकारी दी जायेगी।

इस दौरान हेमंत श्रीवास्तव समेत ट्रस्ट के देशराज कसाना, अशोक सुरेलिया, विजय सिंह यादव समेत अन्य मौजूद रहे।